Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

हाईकोर्ट ने पलट दिया सीबीआई कोर्ट का फैसला, राम रहीम को दी जमानत

High Court overturns CBI Court's decision, grants bail to Ram Rahim

Ram Rahim News Update High court dicision: रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हाईकोर्ट (highcourt) से बड़ी राहत मिली है। पंजाब (Punjab) हरियाणा (haryana ) हाईकोर्ट (highcourt ) ने murder के एक केस में रिहा कर दिया है।

पंजाब (Punjab) में 1 जून को लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) होने हैं। पंजाब चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (gurmeet ram Rahim Singh) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। डेरा के पूर्व मैनेजर रंजीत की हत्या के मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट ने पलटते हुए राम रहीम को बरी कर दिया है। हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को पलटते हुए राम रहीम समेत पांचों आरोपियों को बरी कर दिया है। बता दें कि 22 साल पुराने इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने डेरा मुखी राम रहीम को दोषी करार दिया था। राम रहीम पर आरोप था कि उसने डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र (kurukshetra) के रणजीत सिंह की गोली मरवाकर हत्या करवा दी थी। ये मामला सीबीआई को सौंपा गया था। अक्तूबर 2021 में डेरा मुखी सहित 5 आरोपियों को दोषी करार दिया गया था। इस मामले में सीबीआई की अदालत (court) ने राम रहीम को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।

सीबीआई के फैसले को किया रद्द

राम रहीम (ram Rahim) ने उम्रकैद की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। सीबीआई कोर्ट (CBI court) के फैसले को हाईकोर्ट (high court) ने पलट दिया और मंगलवार को उनकी अपील पर फैसला सुनाया। इस मामले में अभी विस्तृत आदेश आना बाकी है। अब हाईकोर्ट (highcourt) ने इस फैसले को रद्द कर दिया है। फिलहाल रामरहीम जेल में बंद है। उसे पत्रकार (journalist ) हत्याकांड (murder case) और साध्वी रेप केस (sadhvi rape case) में उसे सजा सुनयी गई थी।

जेल में ही रहेगा राम रहीम

राम रहीम (ram Rahim) का मामला भले ही सुलझ गया हो, लेकिन उसे अभी भी जेल में रहना होगा। दो साध्वियों के यौन शोषण के मामले में राम रहीम को 20 साल की सजा मिली है; छत्रपति की हत्या के मामले में उसे उम्रकैद की सजा मिली है। वह अपनी सजा काटने के लिए हरियाणा (haryana ) के रोहतक (rohtak) की सुनारिया जेल में बंद है। 25 अगस्त 2017 को पंचकूला (panchkula) की CBI की विशेष अदालत ने राम रहीम (ram Rahim) को इन अपराधों में दोषी पाया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button