ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली में बारिश को लेकर आंरेज अलर्ट, इन राज्यों में 5 दिनों तक हो सकती है झमाझम बारिश

नई दिल्ली: कई राज्यों में बीते दिन गर्मी से लोग परेशान थे. लेकिन गर्मी से पिछले दो दिनों में बारिश के चलते  लोगों को राहत मिल गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार से ही मौसम का मिज़ाज बदला है. दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार और शुक्रवार की सुबह बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

आज भी लगातार तीसरे दिन हल्की बारिश का सिलसिला थमने की संभावना नहीं दिख रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के अधिकतर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इन राज्यों में बारिश के चलते मौसम सुहाना रहेगा. बिहार के कई इलाकों में अगले पांचल दिनों तक बारिश का अनुमान है. पटना में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा. वहीं, पटना में 18 से 20 जून तक बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है.  दिल्ली में आज, 18 जून को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: हाथ-पैर में दिखे कोरोना के अजीब लक्षण, देखकर मरीज हो रहे हैरान, जानें कितने मरीज हुए वायरस से संक्रमित

IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 18 से 20 जून के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में आज से 21 जून के दौरान बारिश की संभावना है. वहीं, पश्चिम मध्य प्रदेश और विदर्भ में 18 और 19 जून को बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ में 19 से 21 जून के दौरान बारिश की संभावना है.

राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. वहीं, लखनऊ में आज और कल बारिश की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 18 से 20 जून तक टीय आंध्र प्रदेश में बारिश हो सकती है. महाराष्ट्र, गोवा, बिहार समेत कई राज्यों में मॉनसून की बारिश हो रही है जबकि दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री मॉनसून गतिविधियां जारी हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button