ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

आखिर बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने क्यों कहा कि PM Modi ने भारतीय राजनीति की संस्कृति को ही बदल दिया !

PM Modi: मध्यप्रदेश के खरगोन में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने भारतीय राजनीति की रीति-नीति और संस्कृति को ही बदल दिया। नड्डा ने आगे कहा कि पीएम मोदी (PM Modi ) के नेतृत्व में न केवल सरकार बदली है और विकास कार्य में आगे बढ़ रहे हैं बल्कि भारत की राजनीति भी बदल गई है। काम करने के तरीके में भी बदलाव आये हैं। पीएम मोदी ने काम करने की नई संस्कृति को जन्म दिया है।

jp nadda with modi

नड्डा ने मध्यप्रदेश सरकार को गांव गरीब, वंचित, शोषित, पीड़ित किसान, महिला आदिवासी और युवा की सरकार निरूपित कर विभिन्न योजनाओं के आंकड़े बताते हुए कहा कि ग्रामीणों को सभी मौसम में आने जाने के लिए प्रधानमंत्री योजना के तहत 3 लाख 28 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया है। इसी तरह से प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को अन्न प्रदान किया जा रहा है। इसका लाभ यह हुआ है कि आईएमएफ ने भारत में गरीबी 22 फीसदी से घटकर 10 फीसदी कम होने तथा अति गरीबी एक फीसदी से भी नीचे चले जाने की बात कही है। नड्डा ने कहा कि यही बदलाव भारत और मध्यप्रदेश में हुए हैं।

प्रधानमंत्री के 9 साल पूरे होने पर नड्डा ने विकास योजनाओं की काफी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) से भारत की 40 फीसदी आबादी के दस करोड़ से ज्यादा परिवार और 50 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

Read: PM Modi Latest News in Hindi | News Watch India

नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग पहले कहते थे कि इंदिरा गांधी की मृत्यु के बाद उनके छोड़ गए पैसे से इंदिरा आवास योजना संकलित होती है। बड़ी मुश्किल से एक पंचायत को एक आवास मिलता था। वही मोदी सरकार (modi government) ने अभी तक गरीबों को चार करोड़ मकान दिए हैं। नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला भी किया। उन्हें अपराधी निरूपित करते हुए कहा उन्होंने अपने शासन काल में प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख 28 हजार मकानों की राशि वापस कर इस राज्य की जनता का हिस्सा मारा था। उन्होंने कहा कि कमलनाथ मकान छीनते थे जबकि शिवराज सरकार जनता को हल देते हैं।

नड्डा ने कांग्रेस की सरकार पर हमला करते हुए कहा 9 वर्ष पूर्व भारत भ्रष्टाचारी देशों में शामिल था। उन्होंने विभिन्न घोटालों का जिक्र किया और कहा कांग्रेस ने जमीन,आकाश और पाताल में भी भ्रष्टाचार किया है। वे फ़ौज का भी अपमान करते रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक का प्रमाण मांगते रहे हैं।

मोदी सरकार की चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा कि पिछले 9 साल में भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन को पछाड़ते हुए दसवें से पांचवे स्टील उत्पादन में चौथे से दूसरे और ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में तीसरे स्थान पर आ गई है। पहले गणेश जी की मूर्ति बाहर चीन से आयत होती थी वहीं अब भारत में खिलौने का एक्सपोर्ट तीन गुना बढ़ गया है। आज भारत में 97 मोबाइल बन रहे हैं। 70 हजार करोड़ का इलेक्ट्रॉनिक सामान निर्यात हो रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button