खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND Vs ENG TEST: भारत ने विशाखापट्टनम में लहराया जीत का परचम, इंग्लैंड को टेस्ट में दी 106 रनों से मात

India hoisted the victory flag in the second test match played between India and England

IND Vs ENG TEST MATCH: India और England के बिच दुसरा test match विशाखापट्टनम में खेला गया। जहां भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर जीत हासिल की। मैच के दौरान बहुत से रोमांचक मोड़ देखने को मिले। लेकिन अंत में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों के भारी अंतर से पराजित कर जीत का परचम लहरा दिया।

विशाखापट्टनम में भारत की धमाकेदार जीत के बाद अब यह सीरीज एक-एक की बराबरी पर आ गई है। आपको बता दें कि India vs England Test Match Series का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था। जहां जीत का पासा इंग्लैंड के पाले में जाकर गिरा था। हार का बदला लेते हुए दूसरे मैच में जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज को एक-एक की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है।

सीरीज में बने रहने के लिए भारत का इस दूसरे मुकाबले को जीतना बहुत जरूरी था। भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड का आखिरी विकेट झटका और भारत का शानदार जीत दिलाई। और भारत को वापस मैच में लाकर खड़ा किया। मैच को जिताने के लिए भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। जहां एक ओर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 9 विकेट झटके। वही दूसरी तरफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 3 विकेट झटक कर शानदार जीत दिलाई। जीत के साथ भारत ने India vs England Test Match Series में भी शानदार वापसी कर ली है।

जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते वक्त Indian Cricket Team सिर्फ 255 रन बनाकर आउट हो गई। तो एक पल के लिए ऐसा लगा मानो ये मैच भारतीय टीम के हाथों से लगभग निकल चुका है। इंग्लैंड को जीत के लिए मात्र 399 रन का लक्ष्य ही हासिल करना था। लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी करते हुए मैच का रुख पलट कर रख दिया। जहां तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिन गेंदबाज Ravichandran Ashwin ने दूसरी पारी में 3-3 विकेट झटके। वही दूसरी तरफ तेज गेंदबाज Mukesh Kumar स्पिन गेंदबाज Aksar Patel और kuldeep Yadav ने भी 1-1 विकेट हासिल कर अपना खाता खोला।

राजकोट में खेला जाएगा तीसरा और अहम मुकाबला
India vs England Test Match Series का तीसरा और अहम मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया और दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया था।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button