SliderWeatherट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहरहिमाचल प्रदेश

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में कुल्लू में फटा बादल, भारी बारिश का अलर्ट जारी

Himachal Weather: Cloud burst in Kullu in Himachal Pradesh, heavy rain alert issued

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है जिस वजह से लोगों को काफी स्मस्या हो रही है इसी बीच हिमाचल के कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के तोष में रविवार की देर रात बादल फट गया है जिस वजह से वहां पर तबाही मची है। इस बाढ़ में एक पुल बह गया है और घरों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है। बता दें कि देर रात मणिकर्ण घाटी के तोष में बादल फटने की वजह से अफरा तफरी मच गई जिसके बाद लोग वहीं से भागकर अपनी जान बचाई है। फिलहाल बादल फटने की वजह से तोष से पूरी तरह से संपर्क टूट गया है।

बादल फटने की वजह से सोलंग घाटी से सटे सरेही नाला का जलस्तर बढ़ा गया है जिस वजह से नाले का पानी सड़क से आ गया है, जिससे लोगों को आने जाने में परेंशानी हो रही है। इसके कारण से मनाली-लेह के रास्ते है यातायात फिर से बंद हो गया है। वहीं इस घटना के बाज पलचान गांव के ग्रामीणों अभी भी डरे हुए हैं। इस जरह पर कुछ दिन पहले बदल फटने से गांव के तीन मकान पानी में बह गया हैं। इस मामले की जामकारी देते हुए एसडीएम रमण कुमार शर्मा ने बताया कि पानी का स्तर बढ़ने से मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया था जो अब चालु कर दिया गया था।

बता जा रहा है कि प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मंगलवार के दिन बारिश के आसार हैं। साथ ही 31 जुलाई और एक अगस्त तक हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के पांच जिलों कुल्लू, सोलन, सिरमौर, शिमला, किन्नौर में भूस्खलन और बाढ़ आने की चेतावनी भी जारी की गई है।

मुख्यमंत्री राहत एवं बचाव दिए निर्देश

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बादल फटने की घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि स्थानीय प्रशासन से संपर्क में हुं साथ ही राहत एवं बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए हैं।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button