उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

UP News: चचेरे भाई को बचाने में किशोर नहर में डूबा

श्रावस्ती। खेत से काम करके घर लौट रहा एक युवक नहर में नहाने के दौरान पानी में डूबने लगा। डूबते युवक को बचाने के लिए नहर में कूदे मां के साथ दो बेटे भी डूबने लगे। यह देखकर एक किशोर उनको बचाने के लिए नहर में कूद गया, लेकिन वह खुद भी नहर के पानी की तेज जल धाराओं का सामना नहीं कर सका और नहर में डूबने से उसकी मौत हो गयी।

श्रावस्ती जनपद के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत हर्रैया तराई के मजरा लालपुर गांव हिमांशु पुत्र गौरी शंकर अपनी माता सीमा आर्य, बड़े भाई दीपू व चचेरे भाई अजय कुमार पुत्र गणेशी आर्य के साथ खेत में काम करने गया था। धूप तेज होने पर सभी दोपहर में घर वापस लौट रहे थे। रास्ते में राप्ती नहर पर पहुंचते ही चचेरा भाई अजय नहर में नहाने के लिए उतर गया और गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने लगा।

अजय को डूबता देख उसे बचाने के लिए हिमांशु भी नहर में कूद गया और दोनों गहरे पानी में जाकर एक साथ डूबने लगे। दोनों को बचाने के लिए दीपू व उसकी मां सीमा ने भी नहर में छलांग लगा दी। लेकिन दोनों को बचाने के बजाय सभी पानी में डूबने लगे। शोर मचाने पर आस पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़कर नहर पर पहुंचे और आनन-फानन में सभी को पानी से बाहर निकाला।

इनमें दीपू व सीमा की हालत ठीक थी। लेकिन हिमांशु व अजय दोनों की हालत गंभीर हो गई थी। जैसे इसकी सूचना गांव में पहुंची तो गांव के लोग व परिजन दौड़कर नहर पर पहुंचे और देखते ही देखते नहर पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए आनन-फानन में लोग दोनों को लेकर पास के ही निजी क्लीनिक पहुंचे जहां हिमांशु को मृत घोषित कर दिया गया।

Read Also: latest News In Hindi, News Watch India

वहीं अजय को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं हिमाशुं की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में चीख पुकार शुरू हो गई। परिजन शव लेकर घर चले आए। परिजनों की ओर से पुलिस को सूचना नहीं दी गई है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button