उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Umesh Pal case: डॉन अतीक अहमद का परिवार हुआ बेघर,अब तक 11,684 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

प्रयागराज। माफिया डॉन अतीक अहमद ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि एक दिन उसकी व उसके परिवार की इतनी खराब स्थिति भी हो सकती है। पिछले 4 दशक से अधिक समय तक जरायम की दुनिया में एक छात्र राज करने वाला माफिया अतीक अहमद का परिवार आज मारा मारा फिर रहा है। परिवार की महिलाएं इस समय अपने बच्चों, व शौहरों व अन्य परिवारजनों की जान की भीख मांगती नज़र आ रहीं हैं।

24 फरवरी को अधिवक्ता उमेश पाल व उनके दो सरकारी गनर की हत्या के बाद योगी सरकार व पुलिस प्रशासन ने जिस प्रकार से अतीक व उनके परिवार व गुर्गो पर शिकंजा कसा है, उससे यह माफिया परिवार तबाह होने की कगार पर है। माफिया अतीक अहमद का पूरा परिवार बेघर और बर्बाद भी हो चुका है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की अब तक 11,684 करोड़ से अधिक की संपत्ति ज़ब्त की जा चुकी है। अतीक वह खुद ही तो जेल में बंद है ही, उसका भाई अशरफ, बेटे भी जेल में बंद हैं, जबकि तीसरे नम्बर का बेटा असद ढाई लाख का इनामी है और वह फरार है, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले हैं और वह भी फरार है। पुलिस अतीक को पत्नी व तीसरे बेटे की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है, वे किसी दिन भी सलाखों के पीछे भेजे जा सकते हैं। उधर अतीक के दो नाबालिग बेटे सरकारी बाल गृह में हैं।

Read Also: Latest News In Hindi, News Watch India

बता दें कि अतीक अहमद के परिवार के खिलाफ 160 मामले दर्ज हैं। आंकड़ों के मुताबिक अतीक अहमद के विरुद्ध वर्ष 2019 में 59 केस दर्ज थे, इसमें हत्या के 8 केस शामिल हैं। लेकिन वर्तमान में यह आंकड़ा 100 की संख्या पार कर चुका है।

अतीक के छोटे भाई अशरफ पर कुल 53 केस रजिस्टर्ड हैं। इतना ही नहीं उसकी पत्नी शाइस्ता भी अपराध की दुनिया में पीछे नहीं है। उसके खिलाफ भी कुल 4 मामले दर्ज हैं। उसके बड़े बेटे मोहम्मद अली पर 5 केस और दूसरे नम्बर के बेटे , मोहम्मद उम पर 2 आपराधिक केस हैं। जबकि तीसरे बेटे असद पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। उमेश पाल हत्याकांड में वह एक माह से अधिक समय से फरार है और शासन की तरफ से असद की गिरफ्तारी पर ढाई लाख का इनाम घोषित है। अतीक और उसके परिवार की अब तक 11,684 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

अतीक अहमद का परिवार उमेश पाल हत्याकांड में तो फंसा हुआ है ही, इससे पहले 2006 में उमेश पाल के अपहरण मामले में बहुत जल्द ही उसे सजा हो सकती है। मंगलवार को उमेश पाल अपहरण मामले में ही माफिया डॉन अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से और उसके भाई अशरफ को बरेली की सेंट्रल जेल से लाकर प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया गया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button