ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Rahul Gandhi News: राहुल गाँधी को हनुमान गढ़ी के महंत देंगे अपना आवास !

राहुल गांधी की  सांसदी रद्द होने के बाद सरकार ने उनसे सरकारी बँगला भी खाली करने को कहा है।  लेकिन जैसे ही राहुल गाँधी ने खुद का घर नहीं  होने का ऐलान किया देश भर में एक अभियान शुरू हो गया। ‘मेरा घर राहुल गाँधी  का घर ‘ का अभियान इतना तेज चला कि देश भर के लोगों ने राहुल गाँधी को अपने घर में रहने को निमंत्रण दे डाला। कई लोगों ने राहुल के  घर की रजिस्ट्री भी करा दी। मलिकार्जुन खड़गे से लेकर दिग्विजय सिंह जैसे लोगों ने अपने घर में उन्हें निमंत्रण दिया। वायनाड राहुल का लोक सभा क्षेत्र रहा है। वहाँ के लोगों ने भी राहुल को घर देने की बात की। दिल्ली ,गाज़ियाबाद ,मुंबई ,राजस्थान ,भोपाक ,पटना अहमदाबाद ,जयपुर ,कर्नाटक ,तमिलनाडु और जाने कहाँ के कहाँ के लोगों ने अपने घर को राहुल के नाम करने की बात कही। इसी कड़ी में अयोध्या स्थित प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी के महंत संजय दास ने भी राहुल गांधी को अपना आवास देने का ऐलान कर दिया है। राहुल के प्रति उनके लगाव को राजनीतिक नजरिये से देखा जा रहा है।

 जिस अयोध्या के जरिए बीजेपी आगामी चुनाव की रणनीति बना रही है उसी अयोध्या में राम भक्त हनुमान के महंत का राहुल गांधी के प्रति लागव को लेकर बीजेपी की परेशानी बढ़ गई है।

महंत संजय दास ने कहा है कि राहुल गाँधी देश के लिए बेहतर काम करते दिख रहे हैं। उनके पास अभी तक कोई अपना घर नहीं है ऐसे में मंदिर परिसर में ही अपना आवास देने को तैयार हैं ताकि यहां रहकर वे भगवान् का आशीर्वाद भी लें और देश को आगे ले जाने की लड़ाई लड़ सकें। महंत संजय दस ने यह भी कहा है कि हम सबसे पहले इस पवित्र शहर में उनका स्वागत करते हैं और अपना आवास प्रदान करना चाहते हैं।

 दास ने कहा कि राहुल गाँधी को अयोध्या आना चाहिए और हनुमान गढ़ी का दौरा भी करनी चाहिए और यहां पूजा भी करनी चाहिए। वे हमारे आश्रम में रहेंगे तो हमें ख़ुशी होगी। बता दें कि 2016 में राहुल गाँधी ने मंदिर का दौरा किया था तब महंत ज्ञान दास ने राहुल को आशीर्वाद दिया था।

ये भी पढ़े… Mamata Banerjee: ममता ने क्यो कहा राम औऱ वाम हो गए है हमारे खिलाफ ?

 यह भी बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गाजियाबाद लोनी के पास राहुल गाँधी को राम जन्म भूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राहुल को आशीर्वाद दिया था और कहा था राहुल का प्रयास सफल होगा क्योंकि इस प्रयास में सबका हित है। उन्होंने यह भी कहा था कि इस तरह के प्रयास देश की भलाई के लिए किये  जा रहे हैं। यह प्रयास सर्वजन हिताय ,सर्वजन सुखाये के लिए हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button