मनोरंजन

Hina Khan breast cancer: हिना खान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, पोस्ट शेयर कर फैंस से की बात

Hina Khan breast cancer: Hina Khan got breast cancer, shared the post and talked to fans

Hina Khan breast cancer: टीवी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हिना खान को पहचान की जरुरत नहीं हैं। वह अपने काम की वजह से काफी चर्चा में रहती है। अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत एक सीरियल से की थी, जिससे उन्हें काफी पहचान मिली। उसके बाद वह लाइमलाइट में आ गई थी। इसी बीच हिना खान को लेकर एक और खबर सामने आ रही थी की उन्हें कैंसर हुआ है जिस वजह से उनके फैंस काफी परेशान थे लेकिन कई लोग इस अफवाह को नहीं मान रहे थे। इस बात की पुष्टि खुद एक्ट्रेस ने कर दी है। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें लिखा है कि ‘हाल ही में एक अफवाह उड़ रही है इसे लेकर मैं आपसे कुछ शेयर करना चाहती हूं कि मैं ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज पर हूं साथ ही कहा कि मुझे जो प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। वह ज्यादा परेशान नहीं हो।

मुझे स्टेज थ्री का ब्रेस्ट कैंसर है। इसके बावजूद भी मैं ठीक हूँ और डटी हुई हूं। मेरा इलाज शुरू हो चुका है, और जल्द ठीक हो जाउंगी। इसके बाद हिना खान ने आगे लिखा की मुझे थोड़ी प्राइवेसी की जरूरत है ‘मैं इस समय में आपसे थोड़ी इज्जत और प्राइवेसी चाहती हूं। आपके व्यक्तिगत अनुभव, किस्से इस सफर में बहुत मायने रखेंगे और ऊपर वाले की कृपा से इस चुनौती को पार कर लूंगी और पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगी। इस भावक नोट के बाद हिना खान के चाहने वालों ने उन्हें काफी हिम्मत दी। इसके साथ ही जय भानुशाली, अंकिता लोखंडे, लता सभरवाल, प्रियल गौर श्रद्धा आर्या, गौहर खान, अदा खान, आमिर अली समेत कई अन्य लोगों ने एक्ट्रेस को हिम्मत दी। यह खबर सुनकर फैंस हैरान रह गए हैं और दुआ कर रहे हैं कि हिना जल्द ठीक हो जाएं।

ब्रेस्ट कैंसर क्या होता है

स्तन कैंसर या ब्रेस्ट कैंसर यह सबसे आम कैंसर में से एक है, जो महिलाओं को होता है। यह कैंसर तब होता है जब स्तनों में कैंसर की कोशिकाएं बनती हैं और ट्यूमर का रूप ले लेता है। स्तन कैंसर जाय्दा तौर पर 50 वर्ष या फिर अधिक उम्र की महिलाओं को प्रभावित करता है।

लक्षण और कारण

ब्रेस्ट कैंसर स्तनों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करता है। स्तन कैंसर के कुछ लक्षण तो बहुत अलग होते हैं। स्तन कैंसर का योग्य लक्षण नहीं हो सकते हैं।
स्तन के आकृति में परिवर्तन
एक गांठ लग सकती है
निप्पल पर त्वचा के रंग-रूप में बदलाव
आपकी त्वचा में गड्ढे, सिकुड़न, पपड़ी या सूजन दिख सकती है
निप्पल से खून के धब्बे या तरल पदार्थ का रिसाव

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button