Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़

Saharanpur News Uttar Pradesh: विकास प्राधिकरण के अधिकारी की देख रेख में ध्वस्त कराया जा रहा अवेध निर्माण

Saharanpur News Uttar Pradesh: न्यूज़ वॉच इंडिया लगातार साहरनपुर में हो रहे अवेध निर्माणों की खबर दिखा रहा था। जिसमे विकास प्राधिकरण के जई और मेट की मिली भगत से बिना मानचित्र के अवेध निर्माण जारी थे। जनपद के 12 के 12 जॉन में जई और मेट के मिली भगत से निर्माण जारी थे। और अब न्यूज वॉच इंडिया लगातार अवेध निर्माण की पोल खोल रहा था जिसे विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की नींद टूटी और अब अवेध निर्माणों को विकास प्राधिकरण के अधिकारी की देख रेख में ध्वस्ती करण कराया जा रहा है।

विकास प्राधिकरण द्वारा सील व ध्वस्तीकरण की कार्यवाही लगातार जारी

सहारनपुर विकास प्राधिकरण द्वारा सहारनपुर विकास क्षेत्र में जोन-03 के अन्तर्गत जीलैब फार्मेसी, देहात कोतवाली के सामने, देव विहार कालोनी, बेहट रोड, सहारनपुर में अनुज गुप्ता द्वारा लगभग 22’X68′ की माप के भूखण्ड में दो मंजिला निर्माण कार्य, जोन-06 के अन्तर्गत मानकमऊ गंगोह रोड, सहारनपुर में हाजी तरसलीम व तसलीम द्वारा पूर्व निर्मित भूतल पर तीन दुकान के ऊपर प्रथम तल पर लगभग 20’X45′ के क्षेत्र में एक हॉल का निर्माण कार्य, जोन-12 के अन्तर्गत अमरदीप कालोनी, जनता रोड, सहारनपुर में प्रवीण वर्मा द्वारा स्वीकृत मानचित्र के विरूद्ध निर्माण कार्य, जोन-12 के अन्तर्गत अर्पित विहार कालोनी, जनता रोड, सहारनपुर में प्रवीण वर्मा द्वारा भूतल पर लगभग 15’x60′ के क्षेत्र में निर्माण कार्य को सील एवं जोन- 06 के अन्तर्गत अंकित विहार कालोनी के सामने, नवादा रोड, चूना भट्टी, सहारनपुर में नौशाद व दीपेन्द्र यादव द्वारा स्थल पर मिट्टी भराव कर समतलीकरण उपरान्त 15 फीट चौड़ी मिट्टी की सड़क बनाते हुए 16 दुकानो के डिमार्केशन के कार्य को आज दिनांक 21/05/2024 को ध्वस्त किया गया। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही उपाध्यक्ष महोदय आशीष कुमार एवं सचिव के निर्देशो में की गयी।

उक्त कार्यवाही रोहित कुमार (अवर अभियन्ता), मदनपाल (मेट),विश्वास कुमार शर्मा (मेट), शमीम अखतर (अवर अभियन्ता) सुधीर कुमार (अवर अभियन्ता), विजय बिष्ट (मेट आउटसोर्सिंग), वैभव (मेट आउटसोर्सिंग),सुभाष (आउटसोर्सिंग कर्मी), चरण सिंह (मेट आउटसोर्सिंग), आबिद (वाहन चालक) एवं सतेन्द्र कुमार (जे.सी.बी.चालक आउटसोर्सिंग) के सहयोग से सम्पन्न की गयी।

अवैध निर्माणों को रोकने के लिए प्राधिकरण की ओर से अवैध निर्माणों को चिन्हित करते हुए सील व ध्वस्तीकरण करने की कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। और इसी प्रकार आगे भी अवैध निर्माणों को सील व ध्वस्तीकरण किये जाने की कार्यवाही की जायेगी। इसलिए जनसामान्य को सूचित किया जाता है कि स्थल पर निर्माण करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें, कि कालोनी सहारनपुर विकास प्राधिकरण से स्वीकृत है या नही, एवं मानचित्र स्वीकृत कराकर मानचित्र के अनुरूप निर्माण कार्य प्रारम्भ करें, ऐसा ना किए जाने की स्थती में प्राधिकरण स्तर से होने वाली कार्यवाही के लिए आप स्वयं ज्म्मेदार होंगे।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button