Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अचानक उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा के घर पहुंचे प्रधानमंत्री, मीरा के घर प्रधानमंत्री ने पिया चाय

PM Modi in Ayodhya: आज शनिवार 30 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अयोध्या में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के साथ 15,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हम पुरातन और नूतन को साथ लेकर चलते हैं. हमारी सभ्यता ने हमें रास्ता दिखाया है. एक समय वो था कि रामलला टेंट में थे. अब रामलला को न सिर्फ पक्का घर मिला है बल्कि देश के 4 करोड़ गरीबों को भी पक्का घर मिला है.
प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा देश में आज ना सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार हुआ है. बल्कि 315 से अधिक नये मेडिकल कॉलेज भी बनाये गए हैं.

Also Read: Latest Hindi NewsPM Modi in Ayodhya । News Today in Hindi

देश में आज महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है. बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की दो लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र करते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के उस ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है. जब अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा. आयोध्यावासियों में अति-उत्साह स्वाभाविक है. प्रधानमंत्री ने कहा भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं. मैं भी आपकी तरह ही उत्सुक हूं. अयोध्या की सड़कों पर यह उत्साह और उमंग पूरी तरह से दिख रहा है. ऐसा लगता है कि पूरी अयोध्या नगरी सड़क पर उतर आई है. आप सभी के इस प्यार और आशीर्वाद के लिए मैं हृदय से आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सियावर राम चंद्र की जय’ का 3 बार जयकारा सभी लोगों से लगवाया है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा देश के इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है. नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने 1943 में आज के ही दिन अंडमान में भारत का झंडा फहरा कर आजादी का जयघोष किया था. आजादी के आंदोलन से जुड़े इस पावन दिवस पर आज हम आजादी के अमृतकाल के संकल्प को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आज विकसित भारत के निर्माण को गति देने के अभियान को प्रभू श्रीराम की नगरी अयोध्या से नई ऊर्जा मिल रही है. 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास आज अयोध्या से हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े ये काम आधुनिक अयोध्या को देश के नक्शे पर फिर से गौरव के साथ स्थापित करने का काम करेगा. दुनिया में कोई भी देश हो अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है तो उसको अपनी विरासत को संभालना होगा. हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है हमें सही मार्ग दिखाती है. यही वजह है कि आज का भारत पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे ले जा रहा है.’

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कर कमलों से प्रभु श्रीराम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. 5 सौ सालों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. अयोध्या में प्रभु श्रीराम के आगमन से पहले प्रधानमंत्री का संकल्प था कि अयोध्या को दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करेंगे आज जिस भव्यता के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत अयोध्या वासियों ने किया है ये नई भारत की नई अयोध्या के दर्शन हम सभी को कराता है. इसके साथ ही अयोध्या में उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा के घर अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए. यह नजारा देख पूरी बस्ती के लोग हैरान हो गए. इस दौरान प्रधानमंत्री ने मीरा के हाथों की बनी चाय को पिया. चाय पीने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा चाय तो बहुत अच्छी है लेकिन थोड़ी मीठी कर दी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा के परिवार का हाल-चाल जाना. इस दौरान मीरा ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि मुझे फ्री में गैस और आवास मिला है. इससे पहले मेरा घर कच्चा था. आप हमारे घर आये इससे मैं बहुत खुश हूं. मीरा के परिवार ने प्रधानमंत्री से लगभग 10 से 15 मिनट तक बात की. इस मौके पर बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी से ऑटोग्राफ लिया. जिसमें पीएम मोदी ने वंदे मातरम लिखा था.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

मीरा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे घर आये और हमारे घर में बनी चाय पिया है. प्रधानमंत्री ने कहा चाय बहुत अच्छा है. लेकिन चाय को थोड़ा मीठी कर दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा पहले मैं भी चाय बनाता था. प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा परिवार में कोई दिक्कत तो नहीं है. परिवार में सब ठीक है. वहीं मीरा के पति ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि हम लोग बहुत खुश हैं. इसके साथ ही मीरा बोली कि हमारे घर भगवान आये थे. मीरा ने कहा मुझे पहले ये बताया गया था कि आपके घर कोई नेता आ रहे हैं खाना खाने. इसलिए मैं घर में दाल और चावल बनाई थी. लेकिन मुझे नहीं पता था कि वो नेता कोई और नहीं देश के प्रधानमंत्री है. जो हमारे घर आ रहे है. जैसे ही प्रधानमंत्री मेरे घर पहुंचे तुरंत पूछा खाने के लिए क्या बनाया है? मैंने प्रधानमंत्री से कहा सर चाय बनाई हूं. तब प्रधानमंत्री ने कहा कि ठंडी में चाय मुझे पिलाओ.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button