Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

Rajasthan Neeru Rescue Operation: बोरवेल में गिरी मासूम नीरू को सुरक्षित बाहर निकाला गया

Innocent Neeru who fell into a borewell was rescued safely

Rajasthan Neeru Rescue Operation: जिले के बांदीकुई की नीरू बीती रात 4 बजे खेलते समय बोरवेल में गिर गई। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार, एसपी रंजीता शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

वहीं बच्ची को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और करीब 17 घंटे बाद बोरवेल में गिरी नीरू को प्रशासन ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। देर रात प्रशासन लगातार बच्ची को निकालने का प्रयास कर रहा था। जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौके पर थे और बच्ची से बार-बार संपर्क कर उसे बिस्किट और दूध पिलाने का प्रयास कर रहे थे। माता-पिता भी बच्ची से बार में बात कर रहे थे। सीसीटीवी कैमरे के जरिए बच्ची पर लगातार नजर रखी जा रही थी। अब बच्ची को कुशल से बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया है।

आपको बता दें, इस दौरान बांदीकुई विधायक भागचंद टांकड़ा भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया और नीरू को जल्द से जल्द रेस्क्यू करने के निर्देश दिए। दौसा जिले के लालसोट से आई एक निजी टीम भी लगातार ढाई साल की नीरू को जल्द से जल्द बोरवेल से बाहर निकालने का प्रयास कर रही थी। जिसके लिए लालसोट वाली टीम ने बोरवेल के समानांतर 35 फीट गहरा गड्ढा भी किया था। ऑपरेशन नीरू को सफल बनाने के लिए जोधपुरिया गांव में एक एलएनटी 4 जेसीबी और दो ट्रैक्टर भी लगातार काम कर रहे थे। पिछले कई घंटों से यहां पाइपों की 20 फीट लंबी सुरंग बनाकर नीरू को बचाने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन बीच में बारिश भी बाधा बन रही थी। हालांकि तमाम चुनौतियों के बाद 17 घंटे बाद बच्ची नीरू को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया!

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button