बड़ी खबर

Jammu Attack: जम्मू में आतंकी हमला, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

Jammu Attack: जम्मू के रियासी जिले के लोकप्रिय शिवखोड़ी शिव मंदिर से दर्शनकर लौट रहे यात्रियों की बस पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया है… जिसके बाद बस गहरी खाई में जा गिरी.. श्रद्धालुओं की बस, पर हुए आतंकी हमले में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.. साथ ही 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.. घटना रविवार की शाम करीब छह बजे के आसपास हुई है। पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग कर दी.. अचानक हुई फायरिंग से ड्राइवर अपना संतुलन खो बैठा, और बस करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी… घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों और बचाव टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत का काम शुरू कर दिया… घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया… पीएम मोदी ने घटना की निंदा की है, साथ ही उपराज्यपाल से भी जानकारी ली।

बस पर हुए आतंकी हमले के बाद बाद राजौरी में अलर्ट जारी कर दिया गया है.. कई जंगली इलाकों की घेराबंदी करके सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन किया है, ताकि हमला करने के बाद आतंकी इन जंगलों में पनाह लें तो उन्हें ढेर किया जा सके.. इन जंगली इलाकों मे आतंकियों की मौजूदगी की पहले भी सूचनाएं मिलती रही हैं.. ड्रोन और स्नाइफर डॉग्स की भी मदद ली जा सकती है.. आतंकियों की तलाश में सेना, CRPF, जम्मू और कश्मीर पुलिस भी सर्च ऑपरेशन चला रही है.. श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले के बाद आतंकियों के राजौरी के छिपने की आशंका ज्यादा है। फिलहाल सेना ओर से बचाव अभियान जारी है.. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं… माना जा रहा है आतंकियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हो सकता है। शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से अधिकारियों ने बताया कि शिवखोड़ी से कटरा जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस, जैसे ही बस पोनी इलाके में पहुंची, बस पर हमला हो गया… जिसके बाद ड्राइवर ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी।

हादसा बड़ा है, पूरे देश में शोक की लहर है और सेना भी अलर्ट मोड पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने हादसे पर शोक जताया तो वहीं बीजेपी के नेताओं ने भी दुख जताया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमले की निंदा करते हुए घायलों को जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button