राज्य-शहर

Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों की लोकेशन ट्रेस, अब सेना करेगी सबसे बड़ा अटैक!

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सेना अलर्ट मोड पर है। आतंकियों को लगातार खोजने का काम किया जा रहा है। क्योंकि आतंकियों से शहादत का बदला जो लेना है। चप्पे-चप्पे पर सेना का सर्च ऑपरेशन है।रिहायशी इलाकों से लेकर जंगलों तक सुरक्षाबलों की तैनाती और आसमान से लेकर जमीन तक पैनी निगरानी की जा रही है। जम्मू के अखनूर सेक्टर में सेना ने दहशतगर्दों के खात्मे के लिए नया ऑपरेशन लॉन्च किया है क्योंकि इस इलाके में एक साथ तीन-तीन संदिग्ध आतंकियों को देखे जाने का दावा किया गया है। स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

अखनूर इलाके में संदिग्धों के दिखे जाने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है… जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान तेज़ कर दिया है.. साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है… सूत्रों के मुताबिक   60 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।  इनमें से तीन लोगों पर शक है कि उन्होंने आतंकियों को खाना और रहने की जगह दी।  आतंकियों के हमर्दद इन तीन लोगों में एक महिला भी शामिल है। इस महिला ने 10-15 लोगों के लिए खाने का सामान किसी शख्स को सौंपा था।  सुरक्षाबलों को शक है कि ये खाना आतंकियों के लिए हो सकता है।

दरअसल पिछले कुछ वक्त से आतंकियों ने कश्मीर की बजाय जम्मू में ज्यादा आतंकी वारदातों को अंजाम दिया है और अब आशंका जताई जा रही है कि आतंकी जम्मू के अखनूर सेक्टर में किसी बड़ी साजिश में लगे हुए हैं.. सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि जम्मू-कश्मीर में 60-70 आतंकी छिपे हुए हैं। ये आतंकी दस से भी ज्यादा छोटे-छोटे ग्रुप में हैं। इन आतंकियों की घुसपैठ सीमा पार से मई महीने में हुई।

अखूनर में दिखे तीन संदिग्धों के तार इन आतंकियों से भी जोड़े जा रहे हैं जिनकी सुरक्षाबलों को तलाश है.. इस बीच आतंकियों का नया टेरर प्लान डिकोड हुआ है.. खबर है कि दहशतगर्दों की इस खेप को सीमा पार पाकिस्तान से कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के लिए भारत भेजा जा रहा है… बताया जा रहा है कि  पाकिस्तान में बढ़ती गरीबी से आतंकी संगठनों को आसानी से नौजवान मिल रहे हैं।  आतंकी संगठन इन नौजवानों को आतंकी ट्रेनिंग देकर भारत में  भेजा जा रहा है।  आतंकी संगठन इन आतंकियों को पैसे देकर भारत में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करवा रहा है।

लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तानी सेना की शह पर लंबे वक्त से जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम देते हैं.. एक तरफ पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत की पैरवी करता है लेकिन उसकी असली सरकार यानी फौज.. भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों में जुटी रहती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button