Live UpdateSliderधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

Lucky Indoor plant for Money: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो घर में लगाएं ये 5 पौधे, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, भोलेनाथ को भी प्रिय है ये पौधे!

Vastu Tips For Plants - News

Dhan Prapti Ke Paudhe: पौधे जीवन में सकारात्मकता से जुड़े हैं। अगर आप घर में आर्थिक समृद्धि लाना चाहते हैं तो घर में कुछ ऐसे पौधे लगा सकते हैं जिन्हें घर में लगाने से आर्थिक समृद्धि आती है। आइये इस लेख के माध्यम से जानते हैं वो कौन कौन से पौधे हैं।

पेड़-पौधे घर में सुख-समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं। वास्तु के अनुसार अगर घर में सही दिशा में पेड़-पौधे लगाए जाएं तो घर से नकारात्मक (Dhan Prapti Ke Paudhe) ऊर्जा दूर हो जाती है। इससे आपकी सेहत भी बेहतर होती है, लेकिन दिशा के अलावा इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि आप घर में कौन से पेड़-पौधे लगा रहे हैं। घर की खूबसूरती बढ़ाने (Dhan Prapti Ke Paudhe) के लिए कुछ लोग घर में ऐसे पौधे लगा लेते हैं जिनका उन पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। आइए जानते हैं घर में कौन से पौधे लगाने चाहिए।

मोहिनी का पौधा(Mohini Plant Vastu)
मोहिनी को अंग्रेजी में क्रसुला और जेड प्लांट (Dhan Prapti Ke Paudhe) के नाम से जाना जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से घर में सुख-शांति आती है। साथ ही अगर आपके घर का माहौल तनावपूर्ण है या हमेशा क्लेश रहता है तो आपको घर में मोहिनी का पौधा जरूर लगाना चाहिए।

स्नेक प्लांट (Snake Plant)

अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी तरक्की (Dhan Prapti Ke Paudhe) नहीं मिल रही है तो आपको घर में स्नेक प्लांट जरूर लगाना चाहिए। स्नेक प्लांट लगाने से करियर में तरक्की मिलती है। अगर आपका करियर रुक गया है या आपको नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है तो अपनी स्टडी या वर्क टेबल पर स्नेक प्लांट रखें।

शमी का पौधा​ (Shami Plant)
आर्थिक समृद्धि के लिए घर में शमी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। भगवान भोलेनाथ को शमी का पौधा बेहद प्रिय है। शमी का पौधा घर में लगाने से दरिद्रता दूर होती है। इसके अलावा भगवान भोलेनाथ को शमी के फूल चढ़ाने से भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

मनी प्लांट​

इस पौधे का नाम धन (Dhan Prapti Ke Paudhe) से जुड़ा है तो सीधी सी बात है कि मनी प्लांट लगाने से जीवन में आर्थिक उन्नति होती है। इसके अलावा अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है और नहीं मिल पा रहा है तो आपको घर में मनी प्लांट जरूर लगाना चाहिए। रुका हुआ पैसा भी मिलेगा.

बेल का पौधा
अगर आपने अपने घर में धन प्राप्ति के लिए कोई भी पौधे (Dhan Prapti Ke Paudhe) लगाते हैं तो इससे आपको धन लाभ होगा. घर में यह पौधा स्थापित करने से धन के अधिपति कुबेर और देवी लक्ष्मी अत्यंत प्रसन्न रहते हैं। पौधे की देखभाल सुनिश्चित करें. कोशिश करें कि इन पौधों पर धूल और मिट्टी इसे न जमा हो। इससे घर में धन की बरकत बनी रहेगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button