उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kanpur News:मां बेटी की मौत के मामले में एसडीएम, थानाध्यक्ष सहित 24 पर हत्या का केस

प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई की बीच कृष्ण गोपाल के घर में अप्रत्याशित रुप से आग लग गयी। इस आग में जलकर कृष्ण गोपाल दीक्षित की पत्नी प्रमिला दीक्षित व उसकी 23 वर्षीय बेटी की जलकर मौत हो गयी, जबकि कृष्ष गोपाल दीक्षित व उनका बेटा शिवम आग में झुलसकर घायल हो गये। गांव वालों का कहना था कि मकान गिराने के लिए आयी टीम ने घर में आग लगायी, जबकि प्रशासनिक टीम का कहना है कि परिवार के लोगों ने ही खुद अपने घर में आग लगायी थी।

कानपुर देहात। आग से जलकर मां-बेटी की मौत का मामले में उप जिलाधिकारी, थानाध्यक्ष, लेखपाल सहित 39 लोगों के खिलाफ हत्या के अन्य गंभीर धाराओं में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। इस घटना में शामिल उप जिलाधिकारी (SDM) और लेखपाल को निलम्बित कर दिया गया है।


कानपुर मंडलायुक्त डॉ राज शेखर ने बताया कि इस मामले में पीड़ित परिवार की शिकायत पर उप जिलाधिकारी, थानाध्यक्ष, लेखपाल सहित 24 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302,307, 436,429,323, 34 के तहत पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। उधर मृतकों के परिवार ने पांच करोड़ की मांग की है। परिजन मांगें पूरी न होने पर तक मां बेटी के शव को नहीं उठने देने की बात अड़े। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। प्रशासनिक अधिकारी भी बड़ा डेरा डाले हुए हैं।


रुरा थाना क्षेत्र के मंडौली गांव में रहने वाले कृष्ण गोपाल दीक्षित के अवैध घर को गिराना था। सोमवार को एसडीएम मैंथा ज्ञानेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में तहसील की टीम बुलडोजर लेकर मकान गिराने गयी थी। आरोप है कि कृष्ण गोपाल का घर गिराने को लेकर परिजनों की प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस से नोकझोंक भी हुई थी। इसके बावजूद प्रशासन ने कृष्ण गोपाल दीक्षित के घर पर बुलडोजर चलवा दिया, जबकि पूरा परिवार उस समय घर में ही था।


प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई की बीच कृष्ण गोपाल के घर में अप्रत्याशित रुप से आग लग गयी। इस आग में जलकर कृष्ण गोपाल दीक्षित की पत्नी प्रमिला दीक्षित व उसकी 23 वर्षीय बेटी शिवा की जलकर मौत हो गयी, जबकि कृष्ण गोपाल दीक्षित व उनका बेटा शिवम आग में झुलसकर घायल हो गये। गांव वालो का कहना था कि मकान गिराने के लिए आयी टीम ने घर में आग लगायी, जबकि प्रशासनिक टीम का कहना है कि परिवार के लोगों ने ही खुद अपने घर में आग लगायी थी।

यह भी पढेंः Controversial Statement: अरशद मदनी के ओम और अल्लाह एक बताने पर मचा भूचाल


आग में जलकर मां-बेटी की मौत की खबर से ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया। ग्रामीणों के गुस्साये को देखकर प्रशासन व तहसील की टीम मौके से भाग गये। घटना की खबर पाकर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला, कानपुर मंडलायुक्त डॉ राज शेखर, एडीजी आलोक सिंह, एसपी देहात बीबीजीटीसी मूर्ति सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। वे परिजनों व ग्रामीणों को समझाने में लगे हुए हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button