Sliderउत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Kedarnath helicopter Crash: केदारनाथ में नदी में गिरा हेलीकॉप्टर, आई एम 17 का भी हुआ थोड़ा नुकसान

Kedarnath helicopter crash: Helicopter fell in the river in Kedarnath, IM 17 also suffered some damage.

Kedarnath helicopter Crash: उत्तराखंड में लोग आए दिन घूमने के लिए जाते हैं। यह एक पर्यटक स्थल है लेकिन अब वहीं उत्तराखंड से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपको जोरदार झटका लगेगा। उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर नदी में गिर गई है, जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर कुछ दिन पहले ही खराब हो गया था जिसकी रिपेयरिंग होनी थी। आई एम-17 हेलीकॉप्टर से इस हेलीकॉप्टर को लिफ्ट किया जा रहा था और उसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था। इस बीच रस्सी टूटने से हेलीकॉप्टर सीधे नदी में जा गिरा। हालांकि अच्छी बात यह रही की दुर्घटना में किसी की मौत नहीं हुई है सब पायलट सही सलामत है।

24 मई 2024 को लैंडिंग के दौरान यह हेलीकॉप्टर खराब हो गया था। जो शनिवार की सुबह क्रश हो गई है और इस हेलीकॉप्टर को ठीक करने के लिए वायुसेना आई एम-17 हेलीकॉप्टर की मदद से दूसरी हवाई पट्टी पहुंचा जा रहा था। इसी दौरान वह नदी में गिर गई।

इस घटना के बाद एयरफोर्स ने कहा कि पायलट को पता चल गया था कि हेलीकॉप्टर गिर सकता है और आई एम 17 को भी नुकसान हो सकता है, जिस वजह से उसे सुरक्षित स्थान पर ड्रॉप कर दिया गया। इसके अलावा भारतीय जिला पर्यटन अधिकारी ने कहा कि 24 मई 2024 को क्रिस्टल कंपनी में तकनीकी खराब होने के कारण पायलट की सूझबूझ से केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूर पहले ही आपात स्थिति में लैंडिंग करवाई गई थी जिस वजह से कई यात्रियों की जान बचगई। बता दें कि जो हेलीकॉप्टर नदी में गिरा है उसमें कोई भी सामान यात्री नहीं थे। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल कर रही है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button