उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

CM योगी के ‘सनातन धर्म’ वाले बयान पर सियासी ‘बयानबाजी’,कांग्रेस का पलटवार, कह डाली बड़ी बात !

अयोध्या में पांच सौ साल बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. ऐसे में अगर धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है, उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले और इस अभियान का क्रम आप देख रहे होंगे कि अयोध्या में 500 साल बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम पूरा होने जा रहा है

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सनातन धर्म वाले बयान पर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है.इसे लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने निशाना साधते हुए कहा कि  योगी आदित्यनाथ ने बोला हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है.इसका मतलब सिख  जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म ख़त्म है. आपको बाता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है.हम निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि पांच सौ  साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से राम मंदिर का निर्माण चलरहा है. बयान के तुरंत बाद कांग्रेस ने इसको लेकर सीएम योगी पर निशाना साधा है.

दरअसल, सीएम योगी ये बयान ऐसे वक्त पर दिया जब वो राजस्थान के जालोर दौरे पर हैं. यहां उन्होंने भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. इस अवसर पर योगी ने सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया. 

सुने क्या कहा सीएम योगी ने

सीएम योगी ट्वीट

‘निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं. हम अगर राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो तभी देश सुरक्षित होता है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है तो, उनका फिर से पुनर्निर्माण किया जाता है. अयोध्या में पांच सौ  साल बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. ऐसे में अगर धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है, उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले और इस अभियान का क्रम आप देख रहे होंगे कि अयोध्या में 500 साल बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम पूरा होने जा रहा है. आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान श्री राम के मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है. और मुझे बहुत शुखी है कि रामलला अगले एक साल में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. 

ट्वीट कर कही ये बात

सीएम योगी का ट्वीट

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट भी किया.जिसमें उन्होंने लिखा, “आज राजस्थान के जालोर स्थित श्री नीलकंठ महादेव मंदिर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी के साथ दर्शन-पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. भगवान श्री नीलकंठ महादेव से प्रार्थना है कि सभी भक्तों को यश एवं समृद्धि के आशीष से अभिसिंचित करें.”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button