ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

West Bengal News: ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

West Bengal Samachar पश्चिम बंगाल  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है। सागरदिघी उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद ममता का यह बयान बहुत कुछ कह रहा है। ममता ने यहाँ तक कह दिया कि टीएमसी के खिलाफ कांग्रेस और बीजेपी का गठबंधन है। ममता ने वाम दलों पर  भी हमला किया।        

ममता बनर्जी ने कहा हम अकेले चुनाव में उतरेंगे। हम लोगों के समर्थन से चुनाव लड़ेंगे। हमें यकीन है कि जो लोग बीजेपी को हराना चाहते हैं ,वे टीएमसी को वोट करेंगे। चुनाव में हम किसी के साथ नहीं  रहेंगे। ममता की यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब विपक्षी एकता की बात हो रही है। जाहिर है ममता का यह बयान विपक्षी एकता को कमजोर करेगा। बता दें कि मौजूदा समय में टीएमसी के 23 के सांसद हैं और सदन में वह सबसे बड़ी तीसरी पार्टी है। कांग्रेस के 52 सांसद हैं जबकि डीएमके के पास 24 सांसद हैं।      

 ममता की घोषणा बहुत कुछ कहती है। उन्होंने कहा कि सागरदिघी उपचुनाव में जिस तरह से कांग्रेस और वाम दल के सहयोग से जीत हासिल हुई है वह किसी अनैतिक से कम नहीं। उन्होंने कहा माकपा और कांग्रेस ने टीएमसी को हारने के लिए बीजेपी से समझौता किया है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। याद रहे यही बात केसीआर भी अब तक कहते रहे हैं।      

Read: Latest News on West Bengal – News Watch India

ममता ने कहा कि सागरदिघी उपचुनाव में टीएमसी की हार हुई है। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। कभी -कभी लोकतंत्र में घटनाक्रम आम्रतौर पर सकारात्मक और नकारात्मक होते हैं। लेकिन हम किसी भी अनैतिक गठबंधन की निंदा करते हैं। बीजेपी ने अपना वोट कांग्रेस को ट्रांसफर किया है सागरदिघी में सभी ने साम्प्रदायिक कार्ड खेला है।  

ममता के इस बयान के बाद साफ़ हो गया है कि मौजूदा समय में वह किसी गठबंधन के साथ नहीं जाएगी और न ही किसी विपक्षी एकता में शामिल होगी। ऐसे में यह लगता है कि चुनाव के बाद जो हालात होंगे उसके बाद ममता अपना पत्ता खोलेगी। यह भी कहा जा रहा है कि आगे चलकर यह भी संभव है कि ममता ,केजरीवाल और केसीआर एक मंच पर आये। लोकसभा चुनाव में ममता और केजरीवाल के साथ ही केसीआर अपने अपने राज्यों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो एक मच तैयार कर सकते हैं। और यही तीसरा मोर्चा हो सकता है। बाद में इसमें कई और दल भी शामिल हो सकते हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button