Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Arvind Kejriwal’s Health News: जेल में केजरीवाल की तबीयत हो रही खराब, कितने रंग दिखायेगी ये शराब ?

Kejriwal's health is deteriorating in jail, how many colors will this liquor show?

Arvind Kejriwal’s Health News: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत खराब चल रही है। गिरफ्तारी के बाद से अब तक अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलो कम हो चुका है। हालांकि, जेल प्रशासन का कहना है कि उनकी तबीयत ठीक है। जबकि, उनका ब्लड शुगर लेवल घट-बढ़ रहा है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक नहीं है। आम आदमी पार्टी नेता और मंत्री आतिशी ने का कहना है कि 21 मार्च को गिरफ्तार होने के बाद से अब तक केजरीवाल का वजन 4.5 किलो घट गया है। हालांकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा है कि वह ठीक हैं। जेल के डॉक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। ईडी की हिरासत के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केजरीवाल अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

जेल नंबर 2 में हैं केजरीवाल

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें दिल्ली के सीएम अरविंद  केजरीवाल को दिल्ली की तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में 14X8 फीट की सेल में कैद दिया गया है। डायिबिटिज से पीड़ित केजरीवाल के ब्लड शुगर के लेवल में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है। एक समय यह 50 से भी नीचे चला गया था। उनके ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में लाने के लिए उन्हें दवाएं दी गई हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार, उनके ब्लड शुगर के लेवल पर नजर रखने के लिए उन्हें एक शुगर सेंसर और किसी भी अचानक गिरावट को रोकने के लिए टॉफियां भी दी गई हैं।

घर का खाना खाने की अनुमति

तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री को घर का खाना खाने की इजाजत है। ऐसे में  सीएम अरविंद केजरीवाल को दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना ही दिया  जा रहा है। साथ ही उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है। जेल अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने किसी भी आपात स्थिति के लिए उसके सेल के पास एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम भी तैनात की है। तिहाड़ जेल में सीएम से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और वकील समेत 5 लोगों को मिलने की इजाजत है। इससे पहले सीएम ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात की थी। इसके अलावा सीएम ने वकील से व्यक्तिगत तौर पर भी भेट की।

इसी के साथ आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत के खिलाफ आज यानि 3 अप्रैल, बुधवार को हाई कोर्ट (highcourt) में सुनवाई होगी। केजरीवाल (kajriwal)  ने खुद की रिहाई की मांग की है। जिसपर  ED ने रिहाई पर विरोध किया है। 3 अप्रैल यानि मंगलवार को जांच एजेंसी ने दिल्ली हाई कोर्ट (highcourt) में अपना जवाब दाखिल किया है। ED ने हाईकोर्ट को बताया कि केजरीवाल हवाला लेनदेन को खुद नहीं संभालते थे। यानी कोई सीधा लिंक नहीं था। इस घोटाले में उनकी भूमिका को दर्शाने वाला सबसे महत्वपूर्ण सबूत केजरीवाल (Kajriwal) को साजिश के बारे में जानकारी है। ED ने अपने जवाब में कहा है कि अरविंद केजरीवाल कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आबकारी नीति 2021-22 तैयार करने की साजिश में शामिल थे और उस नीति में लाभ देने के बदले शराब कारोबारियों से रिश्वत मांगने में भी शामिल थे।

कोर्ट ने पिछली सुनवाई में ED को 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा था। दिल्ली HC आज मामले की सुनवाई करेगा। केजरीवाल ने केस में अंतरिम राहत भी मांगी है। ED ने अपना जवाब हलफनामे के जरिए दाखिल किया, जिसमें कहा गया कि केजरीवाल उत्पाद नीति घोटाले के सरगना और मुख्य साजिशकर्ता हैं। ईडी ने आगे कहा कि केजरीवाल को उनकी हिरासत पर सवाल उठाने का अधिकार तब याद आया जब ED ने अदालत से उनकी हिरासत नहीं मांगी। ऐसे में अरविंद केजरीवाल (Arvind kajriwal  ) अब यह दावा नहीं कर सकते कि उनकी गिरफ्तारी  अवैध है। ED का कहना है कि हिरासत पर ट्रायल कोर्ट का आदेश उचित है। साथ ही, हमने PMLA के तहत सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button