Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Bangladesh Political News: खालिदा जिया ने जेल से रिहा होने के बाद जारी किया अपना पहला संदेश

Khaleda Zia released her first message after being released from jail

Bangladesh Political News: बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिराए जाने के बाद अंतरिम सरकार बनाने की तैयारियां चल रही हैं। इस बीच, शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद जेल से रिहा हुईं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने जेल से रिहा होने के बाद अपने देशवासियों के नाम अपना पहला संदेश जारी किया है।

खालिदा जिया ने अपने देशवासियों से एक “लोकतांत्रिक बांग्लादेश बनाने का आग्रह किया जहां सभी धर्मों का सम्मान किया जाए”।

खालिदा जिया ने बांग्ला भाषा में यह वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि आप इतने लंबे समय से मेरी सेहत के लिए दुआ कर रहे हैं। अल्लाह के आशीर्वाद से अब मैं आपसे बात कर पा रही हूं। अब हम फासीवादी सरकार से आजादी पा पा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस आंदोलन में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि भी दी।

इस वीडियो के जरिए बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने तख्तापलट के बाद अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों के खिलाफ चेतावनी दी।

खालिदा जिया ने कहा कि हमें एक लोकतांत्रिक बांग्लादेश बनाना है जहां सभी धर्मों का सम्मान हो। उन्होंने कहा कि हमें एक लोकतांत्रिक बांग्लादेश बनाना है जहां सभी धर्मों का सम्मान हो। उन्होंने उम्मीद जताई कि युवा और छात्र हमारी इच्छा पूरी करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम एक प्रगतिशील बांग्लादेश बनाएंगे जहां शांति और समृद्धि होगी। एक ऐसा देश जहां कोई प्रतिरोध और नफरत नहीं होगी।

कौन हैं खालिदा जिया?

79 वर्षीय खालिदा को 2018 में शेख हसीना सरकार के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप में 17 साल की सजा सुनाते हुए सलाखों के पीछे डाल दिया गया था। सोमवार को बांग्लादेश में शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार के गिरने के बाद राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के आदेश पर खालिदा को जेल से रिहा कर दिया गया।

पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष खालिदा शेख इस समय कई बीमारियों का इलाज करा रही हैं। उन्होंने अस्पताल के बिस्तर से यह वीडियो जारी किया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button