ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामाहाल ही में

Latest Viral Video : रेवड़ी बनाने का गंदा तरीका वायरल वीडियो में उजागर, लोगों को सतर्क रहने की सलाह

Latest Viral Video: Dirty way to make rewari exposed in viral video, people advised to be cautious

Viral Video: आजकल लोगों को मार्केट(Market) का खाना (Khanna) बहुत पसंद होता है और मार्केट में काफी सारी ऐसी चीज भी मिलती है जिन्हें हम स्नैक्स(Snaks) के तौर पर खा सकते हैं। कुछ लोग चाइनीज(Chowmein) फूड खाना पसंद करते हैं, तो कुछ बाहर के छोले-भटूरे खाना पसंद करते हैं। लोग यह मानकर बाहर की चीजों पर भरोसा करते हैं कि इन्हें बनाते समय सफाई का ध्यान रखा जाता होगा। लेकिन हाल ही में सोशल मीडियाSoical media) पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि जो बाहर की चीजें हम खाते हैं, उन्हें बनाने का तरीका बहुत ही गंदा होता है। वीडियो में अक्सर यही दिखाया जाता है कि लोग इन चीजों को बनाते समय सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रेवड़ी बनाने का तरीका दिखाया गया है और लोगों को सतर्क किया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में यह दावा किया गया है कि रेवड़ी बनाने का तरीका बहुत ही गंदा और अस्वास्थ्यकर है। वीडियो देखने के बाद कई लोग इस बात को लेकर चिंतित हो गए हैं कि वे अब रेवड़ी खाने से पहले 10 बार सोचेंगे।

वायरल वीडियो में क्या है?

वीडियो में यह परिलक्षित हो रहा है कि एक लघु कारखाने में रेवड़ी बनाने का कार्य संपन्न किया जा रहा है। रेवड़ी निर्माण में जितनी असावधानी बरती जा सकती है और स्वच्छता को अनदेखा किया जा सकता है, वह इस वीडियो में स्पष्टतः दृष्टिगोचर हो रहा है। रेवड़ी बनाने वाले श्रमिकों ने न तो अपने हाथों में दस्ताने धारण किए हैं और न ही किसी प्रकार की स्वच्छता का पालन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, जिस स्थान पर रेवड़ी का निर्माण हो रहा है, वहाँ कार्य करने वाले व्यक्ति चप्पल पहनकर घूम रहे हैं। यह वायरल हो रहा वीडियो कानपुर का बताया जा रहा है।इसे देखकर लोग हैरान और परेशान हैं कि जिस मिठाई को वे बड़े चाव से खाते हैं, उसकी तैयारी इतनी गंदी हो सकती है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में रेवड़ी की स्वच्छता और गुणवत्ता को लेकर जागरूकता बढ़ी है।

यहाँ देखें वीडियो :

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया:

वायरल वीडियो को @TechAndCricket नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यह वीडियो twitter यानी की X पर share करते हुए कैप्शन में लिखा है, “असली टेस्ट यहां है, खाने वालों सावधान हो जाओ।” वीडियो को 1 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, “सफाई का तो ध्यान ही नहीं है।” दूसरे यूजर ने लिखा, “बिल्कुल सावधान होना ही पड़ेगा।” तीसरे यूजर ने लिखा, “आज से खाना बंद।” वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “मैं तो खाता ही नहीं।”स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसी मिठाइयों का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे मिठाई खरीदते समय उसकी स्वच्छता और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button