बड़ी खबर

Loksabha Election:अंतिम दिन प्रचार, एक दूसरे पर वार ‘धुआंधार’… राजनाथ-अखिलेश ने संभाला मोर्चा!

Loksabha Election

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के अंतिम दिन नेताओं ने प्रचार का मोर्चा संभाला और एक दूसरे पर जमकर प्रहार किया। यूपी के चंदौली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “ये लोग आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं, ये लोग कह रहे हैं कि बीजेपी आएगी तो पिछड़े वर्ग, अनुसूचित वर्ग का आरक्षण खत्म कर देगी।


इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगा दिया मैं 18 महीने जेल में रहा मैं दो ढाई महीने मिर्जापुर में तन्हाई में रहा…मैं 16 महीने सेंट्रल जेल नैनी में रहा मेरी मां की मृत्यु हो गई पैरोल मांगते रहे लेकिन कांग्रेस सरकार ने मुझे मेरी मां के अंतिम संस्कार के लिए भी पेरोल नहीं दिया और यह लोग झूठ बोलते हैं और मैं चंदौली की जनता से कहना चाहता हूं कि इनको सबक सिखाना चाहिए मैं आज तक मैंने कभी नहीं बताया कि मैं तन्हाई में रहा ये तो मेरा एक टीवी चैनल ने रिसर्च किया और उन्होंने बता दिया तब मैं आपको बता रहा हूं नहीं तो मैं कभी नहीं बताता। आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा कर रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी आएगी और आरक्षण समाप्त कर देगी
राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदुस्तान की पहली पार्टी है जिसने सरकार बनने के बाद ओबीसी के लिए जो आरक्षण है उसको संवैधानिक मान्यता देने का काम किया। अमेरिका के राजदूत बोलते हुए कहा था यदि भविष्य देखना चाहते हो तो तुम भारत आओ…मेरिका के राजदूत ने कहा यदि आप भविष्य महसूस करना चाहते हो तो ए दुनिया वालों भारत आओ…और यदि भविष्य पर काम करना चाहते हो तो ए दुनिया वालों भारत आओ,अब भारत की स्थिति सारी दुनिया में ऐसी हो गई है। योगी जी ने अपराधियों के दिमाग की गर्मी को ठंडा कर दिया। इतना ठंडा जैसे शिमला से भी ज्यादा ठंडा कर दिया।कितने गुंडों माफिया को सवासन करवा दिया योग और शीर्षासन करवा दिया।


तो वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अटैक किया। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने नौकरी न देने का रिकॉर्ड बनाया है इंडिया गठबंधन नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाएगी।जी-20 के नाम पर इन्वेस्टमेंट काफी दिखाया लेकिन जमीन पर जीरो है…देश के प्रधानमंत्री बीजेपी के लोगों ने सबसे ज्यादा आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया है। सरकारी नौकरी इसलिए नहीं दे रहे हैं क्योंकि उनको आरक्षण ना देना पड़ेगा…क्योंकि सरकारी नौकरी आएगी तो आरक्षण देना पड़ेगा।आरक्षण के साथ सबसे बड़ा खिलवाड़ अगर किसी ने किया है तो वो भारतीय जनता पार्टी ने किया है। बीजेपी की 140 सीट जीत रही है 140 से ज्यादा बीजेपी नहीं जीत रही।
अखिलेश ने कहा, “मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोकतंत्र को बचाने के लिए, अपने भविष्य को और बेहतर बनाने के लिए…INDIA गठबंधन की मदद करें…भाजपा ने नौकरी ना देने का रिकॉर्ड बनाया है। INDIA गठबंधन भरोसा दिलाता है कि नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाएगा…भाजपा 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीत रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button