Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़महाराष्ट्रराज्य-शहर

Pune Porsche car Accident: पुणे एक्सीडेंट पर एक्शन में महाराष्ट्र सरकार, राउत ने कहा -कमिश्नर को हटाओ

Maharashtra government takes action on Pune accident, Raut said - remove the commissioner

Pune Porsche car Accident: पुणे में हुए कार हादसे को लेकर महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल गरमा गया है। शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने पुणे कमिश्नर के इस्तीफे की मांग की है, वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस पूरे मामले में सख्त कदम उठाने का वादा किया है। फडणवीस ने जेजे बोर्ड के फैसले आश्चर्यजनक बताया है।

पुर्णे पॉर्शे हादसे में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की दखल के बाद अब पुलिस सख्ती के मूड में हैं। पिता विशाल अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद बेटे को व्यस्क मानकर उसके ऊपर भी केस चलाया जाएगा। पुणे पुलिस मुख्यालय में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के समीक्षा बैठक लेने के बाद उन्होंने कहा कि पुलिस ने जमानत पा चुके किशोर के खिलाफ वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की अनुमति मांगने के लिए हाईकोर्ट का रुख किया है। तो वहीं दूसरी इस मामले पर अब राजनीति भी गरमा गई है। शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को हटाने जाने की मांग की है।

बोर्ड के फैसले से डिप्टी सीएम नाराज

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह विभाग संभाल रहे देवेन्द्र फडणवीस ने इस मामले में जहां पुलिस को कड़ी कार्रवाईकरने को कहा है तो वहीं फडणवीस ने पुणे कार दुर्घटना को लेकर किशोर न्याय बोर्ड के नरम रुख अपनाने पर मंगलवार को आश्चर्य व्यक्त किया। इस घटना में पुणे के बिल्डर विशाल अग्रवाल के नाबालिग लड़के ने अपनी तेज रफ्तार लग्जरी कार से मोटरसाइकिल पर सवार दो आईटी पेशेवरों को कुचल दिया था। कल्याणी नगर में रविवार सुबह हुए हादसे में 17 साल का लड़का कथित तौर पर नशे की हालत में मिला था। उसने अपनी पोर्श कार से एक मोटरसाइकिल को टक्कर दी थी। चौतरफा आलोचना के बाद फडणवीस मामले की समीक्षा के लिए अचानक पुणे पुलिस आयुक्तालय पहुंचे।

कुछ घंटों में मिल गई थी जमानत

पुणे में पोर्श वाहन दुर्घटना के बाद किशोर आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष लाया गया। जहां, कई घंटों बाद उसे जमानत दे दी गई। बोर्ड ने किशोर को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय का दौरा करने, यातायात कानूनों पर शोध करने और पंद्रह दिनों के भीतर बोर्ड को एक रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया। जेजे बोर्ड के आदेश के अनुसार, सीसीएल (कानून से संघर्षरत बच्चे) को यातायात दुर्घटनाओं और संभावित समाधानों के बारे में 300 शब्दों का निबंध तैयार करना आवश्यक है।

देवेंद्र फडणवीस ने पुणे ऑटो दुर्घटना पर चर्चा करते हुए कहा, “जेजे बोर्ड का आदेश आश्चर्यजनक है क्योंकि इसने इस तरह के जघन्य अपराध पर बहुत नरम रुख अपनाया है।” पुणे पुलिस ने बोर्ड से अनुरोध किया कि वह किशोर की याचिका को वयस्क के रूप में स्वीकार करे। किशोर की उम्र 17 साल और 8 महीने है। जब बोर्ड ने आवेदन को अस्वीकार करने और उसे जमानत देने का फैसला किया तो लोग भड़क गए।

दोस्तों के साथ पी थी शराब

उपमुख्यमंत्री के अनुसार, उच्च न्यायालय ने पुलिस से अनुरोध किया है कि वह अपने फैसले की समीक्षा के लिए जेजे बोर्ड से संपर्क करे। उनके अनुसार, पुलिस ने जेजे बोर्ड के समक्ष पुनर्विचार के लिए याचिका दायर की है। यदि आदेश की समीक्षा नहीं की जाती है तो पुलिस उच्च न्यायालय में अपील दायर करेगी। पुलिस के अनुसार, आरोपी युवक शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात 9:30 बजे से 1 बजे के बीच अपने साथियों के साथ दो मोटल में गया और शराब पी। इससे पहले, पुलिस आयुक्त कुमार ने कहा था कि एक होटल के सीसीटीवी फुटेज में युवक शराब पीता हुआ दिखाई दे रहा था।

पुणे पुलिस आयुक्त को हटाया जाए

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने 17 वर्षीय एक बच्चे की कार दुर्घटना के संबंध में पुणे पुलिस आयुक्त को बर्खास्त करने की मांग की है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने घटना का मनगढ़ंत विवरण दिया है और सवाल किया, “पुणे पुलिस प्रमुख किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं?” राउत के अनुसार, पुणे पुलिस आयुक्त को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। इस मामले में उन्होंने किसकी मदद की? दो निर्दोष लोगों की मौत हो गई। एक बार में, लड़के को शराब पीते हुए देखा गया। उन्होंने बिना किसी नाम का उल्लेख किए टिप्पणी की, “विधायक और पुलिस प्रणाली भ्रष्ट है।” राउत के अनुसार, पुलिस आयुक्त किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं? आप एक भ्रामक रिपोर्ट प्रदान कर रहे हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Back to top button