महाराष्ट्र

Maharashtra News:महाराष्ट्र में सिसक रहा मरीज, डॉक्टर्स खेल रहे ‘मौत’ का खेल!

Maharashtra News: हिंदुस्तान में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। लेकिन अगर वही डॉक्टर हैवान बन जाएं, शैतान का रूप धारण कर ले… तो फिर जान कौन बचाएगा। कहा जाता है कि धरती पर एक डॉक्टर ही है…जो इंसान को ‘मौत’ के मुंह से भी बाहर निकाल लेता है।


महाराष्ट्र के पुणे में एक अस्पताल है, जिसका नाम ससून अस्पताल है, 12 मंजिल की बेहतरीन बिल्डिंग है। हजारों स्कावयर फीट में फैला अस्पताल परिसर है। सरकार की तरफ से अस्पताल के लिए करोड़ों का फंड है। लाखों की तन्खवाह पाने वाले डॉक्टर हैं। मौत से जूझते मरीज़ों के लिए नई जिंदगी की उम्मीद है। बस मर चुकी है तो यहां के डॉक्टरों की संवेदनाएं। वही डॉक्टर जिन्हें दुनिया में भगवान के बराबर का दर्जा मिला हुआ है।

अस्पताल के डॉक्टर पर आरोप NEWS WATCH INDIA नहीं उठा रहे हैं। अस्पताल पर सवाल कुछ किलोमीटर दूर अंधेरे में दर्द से तड़प रहे एक मरीज ने उठाए हैं। दरअसल आपको बता दें कि सरकार की योजनाएं इसके लिए भी हैं। डॉक्टरों को तनख्वाह आम जनता के पैसों से ही मिलता है…लेकिन उसके बाद भी यहां पर डॉक्टर हैवान बने हुए हैं और मौत का सौदा करने में लगे हुए हैं।


ससून अस्पताल के जिस डॉक्टर पर इस मरीज के इलाज की जिम्मेदारी थी…उसने अस्पताल के बिस्तर से उठाकर इस मरीज को कूड़े के ढेर के पास रख दिया। इसके आगे के आरोप और भी गंभीर हैं.. आरोप है कि जिन मरीजों के इलाज में परेशानी होती है..उन बेसहारा मरीजों को इसी तरह लावारिश जगहों पर छोड़ दिया जाता है…और इस अस्पताल के डॉक्टर बकायदा इसके लिए रिक्शेवालों को मोटी रकम भी देते हैं।
अस्पताल प्रशासन से जब शिकायत की गई तो…आरोपी डॉक्टर को सस्पेंड करने की बात कही जा रही है। डॉक्टर पर तो कार्रवाई हो गई…लेकिन सवाल है कि अगर मरीज़ों की ज़िंदगी से ये खिलवाड़ लंबे वक्त से हो रहा था..तो जिन मरीजों को सही इलाज नहीं मिला..जिनका दम यूं ही अंधेरे कोने में दर्द से सिसकते हुए निकल गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button