Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

UP Saharanpur Corruption News: एंटी करप्शन की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत के साथ होमगार्ड गिरफ्तार

UP Saharanpur Corruption News: एंटी करप्शन की टीम ने सहारनपुर मंडल होमगार्ड आफिस से डेढ़ लाख रूपयों की रिश्वत के साथ बाबू के पद पर तैनात एक होमगार्ड (homeguard) को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मुजफ्फरनगर के बर्खास्त होमगार्ड अनिल कुमार की बहाली के लिए मांगी गई थी 2 लाख रुपए की रिश्वत – एंटी करप्शन ने शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुये रिश्वत पेसो के साथ रंगे हाथ किया है गिरफ्तार-सहारनपुर (Saharanpur) के थाना सदर बाजार क्षेत्र का बताया जा रहा है मामला- गिरफ्तार होमगार्ड को थाना सदर बाजार में गिरफ्तार दिखाया गया है यहीं से एंटी करप्शन की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है!

पीड़ित होमगार्ड अनिल ने उच्च अधिकारियों के खोल पत्ते कहां की होमगार्ड विभाग मे अधिकारी भ्रष्ट अनिल कुमार ने बताया कि वह मुजफ्फरनगर गाँधी नगर का रहने वाला है 2020 से उसका मामला चल रहा है, होमगार्ड के उच्च स्तर के अधिकारी ड्यूटी लगाने के नाम से पैसे होमगार्ड से पैसे लेते है। और मने इन्हे पैसे नहीं दिए तो इन्होने मेरे खिलाफ षड्यंत्र किया गया और हटा दिया गया और मुझे होमगार्ड प्रबंधक और दरोगा जी ने उपस्थिति का प्रमाण पत्र दिया गया ओर ज़ब मे वहा पहुंचा तो विभाग ने मेरा कोई साक्ष्य नहीं माना गया मने फिर आर, टी आई का सहारा लिया तो इन लोगो ने आरटीआई के जवाब में अपनी सफाई मे जवाब दिया कि ड्यूटी पर वर्दी में नहीं आता है माननीय आयोग ने इन लोगो से शपथ पत्र की मांग की। मेरी ड्यूटी फायर स्टेशन पर चल रही थी जिले के कमांडेंट ने मुझसे बदतमीजी की और कहा की कभी तुझे नौकरी नहीं करने देंगे, मेरी फायर स्टेशन पर ड्यूटी चल रही थी मुझे तत्काल मुझे हटा दिया गया बेन लगा दिया लगातार नोटिस भेजते रहे।

मने कहा की मे विभाग के उच्च अधिकारियों से शिकायत करूंगा। मुझे कमांडेंट साहब के खिलाफ भड़काया गया कहां वह होमगार्ड से वैसे ही चिढ़ते है पर फिर भी मैं उनसे जाकर मिला उन्होंने मेरी समस्या का हल किया। फिर मैं आकर अपने मडल प्रबंधक से मिला तो उन्होंने कहा तुम्हारे साथ सभी साक्षय ठीक हैं। पर तुम्हार मामला बड़ा गड़बड़ है मुश्किल है। तुम मेरे बाबू से मिल लेने तुम्हारा काम हो जायेगा फिर मुझसे डेढ़ लाख रुपए की डिमांड की गई मैंने डेढ़ लाख रुपय ब्याज पर उठाया और एंटी करप्शन को भी सूचना डेढ़ लाख रिश्वत के साथ आज गिरफ्तार किया गया है।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button