न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Jharkhand Train Accident: झारखंड में बड़ा रेल हादसा, 2 लोगो की मौत 20 से ज्यादा घायल

Major railway accident in Jharkhand, 2 people died and more than 20 injured

Jharkhand Train Accident: झारखंड के चक्रधरपुर के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ हैं। हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस ट्रेन, संख्या 12810, चक्रधरपुर के पास पटरी से उतर गई। जिसमें 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

आपको बता दें यह रेल दुर्घटना राजखरसवान वेस्ट आउटर और बाराबांबू स्टेशन के बीच लगभग 4:00 बजे हुई। रेलवे मेडिकल कर्मचारियों द्वारा बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। एआरएमई, कर्मचारियों और एडीआरएम सीकेपी के साथ मौके पर हैं।

मालगाड़ी से टकराई ट्रेन

झारखंड में बड़ा रेल हादसा हुआ हैं. बताया जा रहा है ये हादसा हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन पर चक्रधरपुर के पास मौजूद पोल संख्या 219 के पास हुआ है। मंगलवार यानि आज 30 जुलाई की सुबह हुए हादसे में ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। यहां पर मालगाड़ी के पहले से पड़ी हुई बोगियों से टकराने की वजह से ये हादसा हुआ है। हादसे में  20 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जबकि 2 यात्रियों की मौत भी हो गई है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। इसके अलावा हावड़ा-मुम्बई रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। 

हादसे की वजह साफ नहीं

इसके अलावा, झारखंड के चक्रधरपुर में हुए रेल हादसे की तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीरों में घटना की भयावहता साफ देखी जा सकती है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह हादसा क्यों हुआ। एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर के समय पास की पटरी पर एक मालगाड़ी खड़ी थी। वही मालगाड़ी पटरी से उतरी बोगियों से टकरा गई।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिए आदेश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला के डीसी को रेल दुर्घटना की जानकारी मिलने पर घायलों के इलाज की तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि घायलों को हरसंभव सहायता देने के लिए योजना बनाने के साथ ही उनके बारे में जानकारी भी दी जाए।

मौके पर एयर एंबुलेंस भी भेजी गई

घायलों को एयर एंबुलेंस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। अच्छी खबर यह है कि इस टक्कर में कोई भी यात्री हताहत या गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button