SliderTo The Pointचटपटीट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक मे भड़की ममता, लगाया गंभीर आरोप

Mamata got angry in Niti Aayog meeting, made serious allegations

नीति आयोग की बैठक में शामिल होने गईं ममता बनर्जी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुझे बोलने का मौका नहीं दिया गया।5 मिनट के भीतर ही उन्हें रोक दिया बोलने से रोक दिया गया.

आज यानि 27 जुलाई, शनिवार को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की नौवीं बैठक नई दिल्ली में हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं। राजनीतिक गहमागहमी अभी भी जारी है। दरअसल, भाजपा शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक में इस आधार पर भाग नहीं लिया कि बजट में उनके साथ भेदभाव किया गया है। आपको बता दे विपक्षी गठबंधन की एकमात्र सदस्य पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद थीं। हालांकि, कुछ समय बाद वह भी बैठक से बीच में ही उठ गईं। उन्होंने दावा किया कि उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया।

मैं बोलना चाहती थी…: सीएम


गुस्साईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया, ‘मैंने बैठक में कहा कि आपको (केंद्र सरकार) राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए। मैं बोलना चाहती थी, मैं सिर्फ़ पाँच मिनट ही बोल पाई। मुझसे पहले, अन्य लोगों ने दस से बीस मिनट तक बात की। हालाँकि मैं विपक्ष की तरफ से एकमात्र प्रतिभागी थी, फिर भी मुझे बोलने का अवसर नहीं दिया गया। यह अपमानजनक है।

मुझे बोलने से रोका गया


सीएम ममता बनर्जी ने आगे आरोप लगाते हुए कहा, ‘जब मैं बोल रहीं थी उस वक्त मेरा माइक ( mice) बंद कर दिया गया। मैंने पूछा कि मुझे बोलने से क्यों रोका गया। मेरे साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है। आपको अपनी पार्टी और सरकार को ज्यादा मौका देने के बजाय इस पर खुश होना चाहिए कि मैं बैठक में शामिल हुईं। विपक्ष की तरफ से केवल मैं हूं और आप मुझे बोलने से रोक रहे हैं। यह सभी क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ बंगाल के लिए भी अपमानजनक है।

इन राज्यों के सीएम करेंगे बैठक में शिरकत


आपको बता दें नीति आयोग (NITI Ayog) की बैठक में शामिल होने वाले मुख्यमंत्री ( chief minister) में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde), उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, त्रिपुरा के सीएम माणिक साह, अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, अरुणाचल के उपमुख्यमंत्री चौना मीन, असम (asam) के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी, राजस्थान (Rajasthan) के सीएम भजनलाल शर्मा, मेघालय के सीएम कोनराड संगमा का नाम शामिल है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button