पश्चिम बंगालराजनीतिराज्य-शहर

PM Modi in Bengal: Mamata का PM Modi पर Attack,सियासत चमकाने में Congress!

Mamata's attack on PM Modi, Congress in shining politics!

PM Modi in Bengal: नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी का माइक ऑफ़ होते ही इस मामले में सियासत ऑन हो गई।पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही बैठक को बीच में ही छोड़कर ममता बनर्जी निकल आईं और इसके बाद से मामले पर जो राजनीति शुरू हुई वो थमने का नाम नहीं ले रही। ममता और गठबंधन में शामिल दलों ने केंद्र सरकार पर विपक्ष की आवाज़ दबाने का एक बार फिर आरोप लगा दिया। तो वहीं NDA में शामिल दलों ने भी गठबंधन के दावों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया।

कहते हैं कि सियासत में मुद्दों की कमी नहीं, पक्ष हो या विपक्ष जिसके हाथ जो मौका लगा उसी पर सियासत तेज़ हो जाती है, इस बार मुद्दा माइक का है, मुद्दा माइक पर अपनी बात रखने का है, मुद्दा माइक ऑफ़ होने का है। ममता बनर्जी ने जहां इसे अपना अपमान बताया तो उनकी पार्टी के सहयोगी दलों ने भी इस पर सियासत चमकाने में देर नहीं लगाई।

कांग्रेस भी इस मुद्दे पर पीछे नहीं रही, कांग्रेस भले ही इस मुद्दे पर NDA सरकार को घेर रही हो लेकिन उन्हीं की पार्टी के नेताओं के बयान इससे अलग सुनाई पड़े। बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसे ममता का सियासी हथकंडा बता दिया। अधीर रंजन के इस बयान से NDA में शामिल दलों को भी ममता बनर्जी पर पलटवार करने का मौका मिल गया। JDU ने अधीर रंजन के बयान का समर्थन करते हुए ममता से सवाल पूछा कि क्या ममता  इंडिया गठबंधन से दूरी बनाने की तैयारी में हैं।

बिहार ही नहीं उधर महाराष्ट्र में भी ममता के बंद माइक पर शुरू हुई सियासत का शोर सुनाई पड़ा। सीएम एकनाथ शिंदे ने इसे NDA सरकार के खिलाफ एक राजनीतिक हथकंडा बताया।

मामले पर बीजेपी ने भी ममता बनर्जी के दावों को झूठा करार दिया और इसे पहले से बनाई गई सियासी रणनीति का हिस्सा बताया।नीति आयोग की बैठक के लिए ममता बनर्जी दो दिनों तक दिल्ली में रहीं, बैठक में शामिल भी हुईं, लेकिन जब उन्हें जी भरकर बोलने का मौका नहीं मिला तो उन्होंने बीजेपी पर आवाज़ दबाने का आरोप लगा दिया। अब मामले पर राजनीति तेज़ है, माइक पर महाभारत जारी है, मान-अपमान का मुद्दा उठ रहा है,

और इनसब के बीच विपक्ष के निशाने पर है केंद्र की मोदी सरकार।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button