SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Viral Video: शख्स ने खोली वजन करने वाली मशीन की पोल, दिखाई कबाड़ी वाले की धांधली

Man exposes weighing machine, shows rigging of scrap dealer

सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने कबाड़ी वाले की धांधली का पर्दाफाश किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स एक वजन करने वाली मशीन पर खड़ा है और उसके हाथ में एक चाभी है। यह चाभी मशीन की धांधली को उजागर करने के लिए उपयोग की जाती है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

वीडियो में क्या है खास?

वीडियो में शख्स को वजन करने वाली मशीन पर खड़ा देखा जा सकता है। वह अपने हाथ में एक चाभी दिखाते हुए बताता है कि यह चाभी वजन करने वाली मशीन की है। जब वह पहली बार मशीन पर खड़ा होता है, तो मशीन उसका वजन 53 किलो दिखाती है। इसके बाद, शख्स चाभी का बटन दबाता है और मशीन तुरंत उसका असली वजन 83 किलो दिखाने लगती है। यह देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। शख्स एक बार फिर से बटन दबाता है और मशीन उसका वजन फिर से 53 किलो दिखाने लगती है।

धांधली का खुलासा

इस वीडियो के माध्यम से शख्स ने कबाड़ी वाले की धांधली का खुलासा किया है। यह दिखाता है कि कैसे कुछ कबाड़ी वाले वजन मापने में धांधली करते हैं और ग्राहकों को ठगते हैं। चाभी के माध्यम से वजन को कम या ज्यादा दिखाने की इस तकनीक से कबाड़ी वाले ग्राहकों से अधिक पैसे वसूलते हैं। यह वीडियो इस धांधली को उजागर कर रहा है और लोगों को सतर्क कर रहा है।

सोशल मीडिया पर साझा विडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @kattappa_12 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘कबाड़ी वालों का वजन स्कैम।’ वीडियो को 2 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- अरे भाईसाहब।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

वीडियो के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोग इस शख्स की प्रशंसा कर रहे हैं जिसने धांधली का पर्दाफाश किया। वे इस वीडियो को शेयर कर अपने दोस्तों और परिवार को भी सतर्क कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग कबाड़ी वालों की इस धोखाधड़ी पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और उन्हें सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button