SliderSocial MediaTo The Pointट्रेंडिंगन्यूज़

JCB Video Viral: रेलवे ट्रैक पर JCB दौड़ाता शख्स, वीडियो ने मचाई सनसनी!

Man running JCB on railway track, video creates sensation!

सोशल मीडिया का दौर है, और हर रोज़ कुछ न कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जो या तो हंसी का कारण बनता है, या हैरान कर देने वाली घटनाओं को सामने लाता है। आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाता है। कभी डांस वीडियो वायरल होते हैं, तो कभी जुगाड़ के अनोखे वीडियो, जो लोगों को अचरज में डाल देते हैं। हाल ही में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स रेलवे ट्रैक पर JCB चला रहा है। यह वीडियो इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है और लोगों को हैरान कर रहा है।

क्या आपने रेलवे ट्रैक पर JCB चलते देखा है?

आमतौर पर JCB मशीन को सड़कों पर, निर्माण स्थलों पर काम करते देखा जाता है। यह भारी-भरकम मशीनें ज्यादातर खुदाई, निर्माण कार्य या मलबे को हटाने के काम में उपयोग की जाती हैं। लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। एक शख्स ने अपनी JCB को रेलवे ट्रैक पर चला दिया। जी हां, जहां आमतौर पर ट्रेनें दौड़ती हैं, वहां यह भारी JCB बड़ी आसानी से चल रही है, और इसके लिए किसी खास बदलाव की भी जरूरत नहीं पड़ी है।

वीडियो में क्या है खास?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यह शख्स JCB को सड़क पर चलने वाले टायर के साथ ही रेलवे ट्रैक पर चला रहा है। यह एक सामान्य JCB है, जिसमें कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है, और फिर भी यह ट्रैक पर बिल्कुल ठीक से चल रही है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पर चलाने के दौरान मशीन किसी भी तरह की असामान्य स्थिति का सामना नहीं कर रही है। यह आसानी से ट्रैक पर बैलेंस बनाए हुए है और बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ रही है।

सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा है वायरल?

इस वीडियो के वायरल होने की मुख्य वजह है इसका अनोखा जुगाड़ और हैरान कर देने वाला नजारा है। आमतौर पर रेलवे ट्रैक पर सिर्फ ट्रेनें या कभी-कभी रेलवे कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले विशेष ट्रॉलियों को ही देखा जाता है। लेकिन एक JCB को ट्रैक पर दौड़ते हुए देखना काफी असामान्य और चौंकाने वाला है। इस वीडियो को देखकर लोग आश्चर्यचकित हैं कि कैसे एक सड़क वाहन, जिसे रेलवे ट्रैक के लिए डिजाइन नहीं किया गया है, बिना किसी बदलाव के वहां चल सकता है।

सोशल मीडिया पर साझा वीडियो


इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @vishvguru0 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “भाई ने तो ट्रैक पर जेसीबी चला दिया। इंडिया बिगनर्स के लिए नहीं है।” इस वीडियो पर यूजर्स ने मजेदार कमेंट्स किए हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया, लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। वीडियो के नीचे कई मजेदार कमेंट्स भी देखने को मिले, जहां कुछ लोगों ने इसे “भारत का देसी जुगाड़” कहा, तो कुछ ने पूछा कि क्या यह शख्स अब रेलवे इंजीनियर बनने की तैयारी कर रहा है। एक यूजर ने लिखा, “बहुत हैवी ड्राइवर है,” वहीं दूसरे ने लिखा, “नया लॉन्च हुआ है।” एक अन्य यूजर ने मजाक में कहा, “ये हेवी ड्राइवर है।” कई लोग इस शख्स की हिम्मत और रचनात्मकता की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ इसे रेलवे की सुरक्षा नियमों का उल्लंघन मान रहे हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button