ट्रेंडिंगन्यूज़

Amou Haji Death: आखिर ‘सबसे गंदे आदमी’ ने पानी से क्यों बनाई इतनी दूरी ? 62 साल के बाद नहाते ही चली गई जान

ईरान के निवासी आमू हाजी (Amou Haji Death) ‘पूरी दुनिया में सबसे गंदे व्यक्ति’ के रूप में प्रसिद्ध थे। आईआरएनए न्यूज एजेंसी ने मंगलवार यानी आज बताया कि उनकी मौत हो गई। वो 94 साल के थे।

नई दिल्ली: ईरान के निवासी आमू हाजी (Amou Haji Death) ‘पूरी दुनिया में सबसे गंदे व्यक्ति’ के रूप में प्रसिद्ध थे। आईआरएनए न्यूज एजेंसी ने मंगलवार यानी आज बताया कि उनकी मौत हो गई। वो 94 साल के थे।

क्यों बहाना मारते थे आमू हाजी

सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग नहाने से बचने (Amou Haji Death) का बहाना मारते हैं। छोटे बच्चों से लेकर कई बड़ों को भी नहाना ऊबाऊ काम लगता है, और जब ठंड के दिनों में उन्हें ये मौका आसानी से मिल जाता है तो वो नहाना ही स्थगित कर देते हैं। पर कुछ लोग तो सर्दी हो या गर्मी, कभी नहीं नहाते।

67 साल से नहीं नहाया था शख्स

फिर ऐसे लोगों को अपने शरीर (Amou Haji Death) की चिंता भी नहीं होती. ईरान का एक शख्स इसी वजह से काफी चर्चा में था क्योंकि वो 1-2 नहीं, पूरे 67 सालों  से नहीं नहाया था. पर जब उसने पहली बार नहाने का मन बनाया तो उसके लिए स्थिति जानलेवा हो गई और अब वो इस दुनिया में नहीं है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरान के रहने वाले आमू हाजी (Amou Haji Death) पूरी दुनिया में सबसे गंदे व्यक्ति (Most dirty man of the world) के तौर पर प्रसिद्ध थे। आईआरएनए न्यूज एजेंसी ने मंगलवार यानी आज बताया कि उनकी मौत हो गई. वो 94 साल के थे. बताया जा रहा वो 67 सालों से स्नान नहीं किए थे। यानी आमू ने आधी सदी से भी ज्यादा वक्त तक अपनी सफाई नहीं की थी.

डर के कारण नहीं नहाता था शख्स

आपको बता दें कि करीब 7 दशक (Amou Haji Death) तक ना नहाने के पीछे शख्स का विचित्र खौफ था। उनको पानी से डर लगता था और उन्हें ऐसे मेहसूस होता था कि अगर वो कभी गलती से नहा लिए तो बीमार पड़ जाएंगे. अब समझ आता है कि शायद वो सही सोच रहे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिणी प्रांत फार्स के डेगाह गांव में उनकी मौत बीते रविवार को हो गई है. मौत का कारण नहाना ही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button