ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

RSS Chief मोहन भागवत बोले- छुआछूत पर मन बदलने की जरुरत, वाल्मीकि के चरित्र से समर्पण की सीख लें  

कानुपरः RSS Chief मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि समाज को छुआछूत पर मन बदलने की जरुरत है। संघ ने इसकी पहल तक है और जल्द ही इसका परिणाम सामने आयेगा। उन्होने कहा कि वाल्मीकि समाज का देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान रहा है। हमें महर्षि वाल्मीकि के चरित्र से समर्पण की सीख लेने की आवश्यकता है।   

RSS Chief रविवार को यहां वाल्मीकि जयंती के अवसर पर नानाराव पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। बतौर मुख्य अतिथि सर संघ संचालक मोहन भागवत ने कहा कि वाल्मीकि समाज के लोग संघ शाखाओं में जाएं। वे RSS से संपर्क कर देश में उत्थान में समर्पण भाव से कार्य करें।

यह भी पढेंः बारावफात पर बड़ा हादसाः जुलूस के दौरान 11 हजार वोल्टेज के करंट से चार लोगों की मौत

भागवत ने कहा कि समाज  के लोगों को महर्षि वाल्मीकि के चरित्र से संवेदना, समर्पण व कर्तव्य की भावना जाग्रत करनी चाहिए। RSS Chief का कहना था कि डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान में कानून का हक दिलाया। लेकिन केवल कानून स्थापना से कुछ नहीं होगा। हमारे मन में देश और अपने को आगे ले जाने का संकल्प लेना जरुरी है।

इससे पहले मोहन भागवत ने महर्षि वाल्मीकि व अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। RSS Chief यहां दो दिन के दौर पर हैं। रविवार को उन्होने 27 जनपदों से आये 1487 वाद्य यंत्रों के साथ निकाली गयी पथ संचालन का नेतृत्व किया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button