क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गाजा के अस्पताल में नरसंहार ,पांच सौ लोगों की मौत, हमास और इजरायल आमने सामने

Hamas Isreal War2023: गाजा के एक अस्पताल में हुए हमले में जहां 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई ही वही अब इस हमले को लेकर पूरी दुनिया में हलचल मच गई है । इस हमले ने साबित कर दिया है कि बदले की भावना ने इंसानियत को भी ताख पर रख दिया है। इसे कई देश नरसंहार के रूप में देख रहे हैं। इस हमले से अमेरिका भी सकते में है और उसने इस घटना की निंदा की है अमेरिका ने कहा है कि इस घटना ने मानवीयता को भी तार तार कर दिया है। हमला चाहे किसी ने भी किया हो वह मानवता का दुश्मन है।

Also Raed: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar
उधर इस हमले के बाद हमास और इजरायल के बीच आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। हमास ने अस्पताल पर हमले की जिम्मेदारी इजरायल को दी है जबकि इजरायल ने इसके लिए हमास को दोषी ठहराया है। इजरायल ने कहा है कि इस हमले के पीछे इस्लामिक जेहाद है। इजरायल ने कोई हमला नही किया है ।उधर यूएन ने इस हमले पर गहरा दुख जताया है।
जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक शुरुआती दौर में अस्पताल पर हुए हमले में करीब पांच सौर लोग मारे गए थे और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए थे। कई रिपोर्ट बता रही है यह हमला हमास के असफल रॉकेट की वजह से हुआ है। लेकिन हमास इसे मानने को तैयार नहीं है। हमास इस हमले के पीछे सीधे इजरायल को दोषी मान रहा है । लेकिन किसने हमला किया इसकी जांच की जा रही है। अगर जांच में पता चल जाता है कि किसने हमला की है तो संभव है उसके खिलाफ बड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

Read More : Latest Hindi News Bollywood Today | Bollywood ki Taaza samachar
उधर इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि हमारे हाथ लगे कई श्रोतों की जानकारी के मुताबिक गाजा में अस्पताल पर हमला हमास ने किया है। इसके लिए इस्लामिक जेहाद जिम्मेदार है ।
लेकिन जिस तरह से अमेरिका इस हमले को लेकर दुख जताया है इसके बड़े मायने भी निकले जा रहे हैं । व्हाइट हाउस ने जो बाइडेन के हवाले से कहा है कि ” मैं गाजा के अल अहली अरब अस्पताल में विस्फोट और उसके परिणाम स्वरूप हुई जन्म को भयानक क्षति से नाराज और गहरा दुखी हूं ।” बयान में बाइडेन के हवाले से यह भी कहा गया है कि इस खबर को सुनने के तुरंत बाद मैंने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को वास्तव में क्या हुआ है इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करने का निर्देश दिया है ।

Read Here: Latest Hindi News Lifestyle Today | Today News in Hindi Lifestyle
लेकिन संयुक्त राष्ट्र ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है ।यूएन महासचिव अंटोनियों गुटेरस ने वी इस हत्या कांड से काफी दुखी है और फिलिस्तीन नागरिकों की हत्याओं से भयभीत भी हैं । इस तर्क के कृत्य को कतई स्वीकार नही किए जा सकते ।इसकी घोर निन्दा की जानी चाहिए ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button