अंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल को देंगे ‘गुरूमंत्र’, जिससे हमास का बर्बाद होना तय!

Israel Hamas War: लाशों का अंबार, दो देशों में बदले की आग और बारुद का धुआं….जी हां ये सब कुछ हो रहा है इजरायल और फिलिस्तीन में…दोनों देशों में पिछले कई दिनों से महायुद्ध हो रहा है। इजरायल के कई शहर पूरी तरीके से तबाह हो चुके हैं। बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो चुकी है। हर ओर चीख चिल्लाहट है। जिसका बदला इजरायल भी बखूबी ले रहा है। इजरायल की ओर से ताबड़तोड़ रॉकेट दागे जा रहे हैं। जिसमें हजारों की संख्या में नागरिकों की मौत हो चुकी है। इसी बीच दोनों देशों में बीच में जल रही आग में दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स ने कदम रखा है। बता दें कि इजरायल और हमास की जंग के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल पहुंचे हैं।

Also Raed: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के इजरायल पहुंचने पर पूरी दुनिया की नजरें है। लोगों में मन में सवाल आ रहा है कि एक ऐसा मुल्क, जो इस वक्त आतंकियों के निशाने पर है। जिसे ईरान बार-बार अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। ऐसे वक्त में अमेरिका के राष्ट्रपति का उस मुल्क का दौरा कितना सही है। बहस इस बात पर भी छिड़ी है। कि अमेरिकी प्रेसिडेंट बाइडेन इज़रायल और फिलिस्तीन के बीच भड़की आग को कम करने जा रहे हैं.. या फिर उनकी मौज़ूदगी इस आग में घी का काम करेगी।

Also Raed: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

दरअसल, आपको बता दें कि  पूरी दुनिया जानती है कि इजरायल को अमेरिका का पूरा सपोर्ट है।राष्ट्रपति बाइडेन भी हर दूसरे दिन इजरायल के लिए अवाज़ बुलंद कर रहे हैं।  जो बाइडेन ने ये भी कहा है कि वो इज़राइल की स्थिति पर बहुत बारीकी से नज़र रखे हैं। आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं है. कोई बहाना नहीं।अमेरिका इजराइल के पूरी तरीके से साथ है।बयानों के दौर, मदद के वादे और डिप्लोमेसी के बाद, अब जो बाइडेन खुद इजरायल जा रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन महज सांत्वना देने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर इजरायल नहीं आ रहे। उनके दौरे के कई मायने हैं.।विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बाइडेन के दौरे से जुड़ी 5 बड़ी बातें बताईं।

उन्होंने बताया कि बाइडेन इजरायल के ताजा हालातों की समीक्षा करेंगे, फिर जो भी मदद इजरायल मांगेगा।उसे पूरा करने के लिए अमेरिका की संसद के साथ मिलकर काम होगा। दूसरी बात ये है कि बाइडेन इजरायल पहुंचकर इस युद्ध का फायदा उठाने की कोशिश करने वाले देशों को चेतावनी देंगे।जो बाइडेन आज इजरायल के ऑपरेशन की सारी जानकारी लेने वाले हैं। माना जा रहा है कि जब तक बाइडेन इजरायल के प्लान से संतुष्ट नहीं होंगे।तब तक गाजा पर जमीनी ऑपरेशन की शुरुआत नहीं होगी।विदेशी मीडिया के मुताबिक, बाइडेन करीब 24 घंटे तक इजरायल में रहेंगे,बाइडेन के दौरे तक इजरायल ने हमास पर अपने एक्शन को भी टाल दिया है। आपको ये भी बता दें कि अमेरिका के अलावा कई और देशों के प्रमुख भी इजरायल पहुंच रहे हैं।कुछ तो पहले ही यहां पहुंच गए हैं।हालांकि इस दौरे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जॉर्डन और मिस्र के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की क्या जो बाइडेन के इजरायल दौरे के बाद गाजा पट्टी में जारी जंग रुकेगी, या फिर हमास के अंत के लिए इजरायल, गाजा पर जमीनी ऑपरेशन शुरू कर देगा।

अस्पताल में मौत का मंजर, किसका हाथ ?

फिलिस्तीन ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए कहा कि इजरायल की ओर से एक अस्पताल में बमबारी की गई है। जिसमें महिलाओं, बच्चों समेत 500 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई। हालांकि इजरायली सेना की ओर से इस तरह से किसी भी आरोपों से इनकार किया गया है और कहा गया कि अभी तक हमारे पास इस तरह की कोई जानकारी नहीं है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button