Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Mathura Govardhan Temple: मथुरा के मंदिर से हुई करोड़ों रुपए की चोरी, ‘पुजारी’ के घर से मिले 3 बोरी नोट

Mathura Govardhan Temple: Crores of rupees stolen from Mathura temple, 3 sacks of notes found in 'priest's garb

Mathura Goverdhan Temple: मंदिर में हम सब मन की शांति के लिए जाते है जहां पर दान भी करते हैं। वहीं मथुरा के गोवर्धन स्थित ‘मुकुट मुखारविंद मंदिर’ से एक घटना सामने आई है जिसमें बताया जा रही है कि मंदिर के पुजारी के घर से करीब 72 लाख रुपए मिला हैं। दरअसल पुजारी 29 जुलाई के दिन मंदिर का एक करोड़ 9 लाख रुपए लेकर फरार हो गया, यह राशि मंदिर को दान में मिली थी, वहीं इस मामले को लेकर मंदिर प्रबंधन ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस मामले में  मथुरा पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की शुरु कर दी है और इसे लेकर SSP शैलेश पांडे ने  निर्देश दिए जिसके बाद  मंदिर के सेवायत दिनेश चंद्र के घर पर छापामारी किया जिसके बाद 71 लाख 92 हजार 710 रुपए बरामद हुए है। इस घटना के बाद पुलिस मंदिर के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक और यूनियन बैंक के प्रबंधक कमलेश कुमार के साथ के पुजारी के घर पहुंची जहां से पुलिस को एक कमरे में 3 बोरी नोटों की गड्डियां मिली ।

पैसे मिलने के बाद पुलिस ने नोट गिनने की मशीन मंगाई और गिनना शुरू किया। एक बोरी में 3 लाख 40 हजार मिला तो दूसरी बोरी में 25 लाख 70 हजार और तो वहीं तीसरी बोरी में 42 लाख 82 हजार 710 रुपए मिले है। दरअसल 29 जुलाई के दिन  ‘मुकुट मुखारविंद मंदिर मानसी गंगा’ के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने गोवर्धन थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने बताया था कि  दिनेश और चंद्र विनोद दोनों यूनियन बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे।

उसी समय दिनेश ने कुछ बहाना बनाया और सारे रुपए लेकर भाग गया।चंद्र विनोद कौशिक ने आगे कहा की  कई बार फोन भी किया गया  लेकिन पुजारी का फोन बंद ही आ रहा था और जब पुजारी के घर गए तो पुजारी  घर पर भी नहीं था। इस मामले में पुलिस ने बताया कि 1 करोड़ 9 लाख रुपये थे जिसमें से 71 लाख 92 हजार रुपए मिल चुके है और बाकी के पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है साथ ही सेवायत की भी तलाश जारी हैं। 

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button