Slider

RSS के गढ़ में कांग्रेस की 139वां स्थापना दिवस पर मेगा रैली …क्या 2024 में दम दिखा सकेगी कांग्रेस ?

Congress Nagpur Rally: लोकसभा चुनावों ( Loksabha Election ) की तैयारियों को गति देने के लिए कांग्रेस (Congress) आज महाराष्ट्र ( Maharastra ) के नागपुर ( Nagpur ) में बड़ी रैली कर रही है। इस रैली में पार्टी 2024 के अपना चुनाव अभियान लांच करेगी। रैली में Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ( President Mallikarjun Kharg ) समेत सभी बड़ी नेता मौजूद रहेंगे। रैली में लगभग 10 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

Read Here : Latest Hindi News Political | Political samachar Today Live

Congress अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 28 दिसंबर (December) यानि आज गुरूवार के दिन महाराष्ट्र के नागपुर शहर में एक विशाल रैली के जरिये अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। Congress के 139वें स्थापना दिवस ( Foundation day )पर ‘हैं तैयार हम’ की थीम पर महारैली का आयोजन किया गया है। रैली को Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya gandhi) और राहुल गांधी (Rahul gandhi) इस रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली इस मायने में महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका आयोजन नागपुर में हो रहा है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का मुख्यालय और ऐतिहासिक स्थल दीक्षाभूमि स्थित है। दीक्षाभूमि में डॉ. B.R आंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाया था।

2024 को पार्टी फूंकेगी बिगुल

प्रदेश congress अध्यक्ष नाना पटोले के मुताबिक नागपुर में रैली देश के लोगों के लिये यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी। नागपुर से कांग्रेस विधायक नितिन राउत ने बताया कि ‘हैं तैयार हम’ थीम के साथ यह रैली पूरे देश में एक अच्छा संदेश देगी। Congress साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बिगुल बजाएगी। नागपुर के दिघोरी में पूरे से congress के कार्यकर्ता पहुंचेंगे।

Also Read : Latest Hindi News Live | Breaking Hindi News Today

जब भी देश पर संकट आया, congress आगे आई और देश में एक बड़ा बदलाव आया। देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था, संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में हैं। इन व्यवस्थाओं को बरकरार रखना congress party की जिम्मेदारी है।

नाना पटोले, अध्यक्ष महाराष्ट्र कांग्रेस

इंदिरा को मिली थी सफलता


पटोले ने कहा कि congress के स्थापना दिवस पर (बृहस्पतिवार) को नागपुर में बीजेपी की अत्याचारी और अहंकारी सरकार को सत्ता से हटाने का संकल्प लेकर बदलाव का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपातकाल के बाद (तत्कालीन प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी (indira gandhi) ने नागपुर में जनसभा की थी, और Congress को विदर्भ की सभी सीटों पर जीत मिली थी । Congress नेता ने कहा कि इतिहास अपने आपको दोहरायगा और देश में एक बड़ा परिवर्तन होगा।

आगे महाराष्ट्र पहुंचेगी यात्रा

पटोले ने यह भी कहा कि राहुल गांधी (rahul gandhi) 14 जनवरी से मणिपुर से पश्चिम भारत में मुंबई तक ‘भारत न्याय यात्रा’ (bharat Nyay yatra) शुरू करेंगे। congress विधायक राउत ने कहा कि पार्टी ने अपनी विचारधारा और सोच की वजह से रैली के लिए नागपुर को चुना है। उन्होंने कहा, एक ओर संघ की विचारधारा है और दूसरी ओर संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर (Dr. Baba saheb ambedkar )की विचारधारा है, जो congress की विचारधारा से जुड़ी हुई है। राउत ने कहा कि जनता निश्चित रूप से कांग्रेस के नारे के साथ चलेगी और रैली आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024 )के लिए बिगुल फूंकेगी

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button