Sliderखेलन्यूज़

पूर्व क्रिकेटर का ‘लूट-कांड’ सुन हर कोई रह गया दंग, ऋषभ पंत को भी कर दिया बेचैन!

Cricketer Mrinank Singh: दिल्ली की चाणक्यपुरी ( Delhi Chanakyapuri )थाने की पुलिस ने हरियाणा ( Hariyana Police ) के under-19 क्रिकेट खिलाड़ी ( Cricket Player )मृणांक सिंह को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया है। कई लग्जरी होटलों (Hotels ) के मालिकों ( Owners ) और मैनेजरों ( Managers ) को ठगने का आरोप है।

लोग अच्छे नही बल्कि गलत कामों में भी इतिहास रचते हैं और रिकॉर्ड तोड़ते हुए मुजरिम बन जाते हैं. यहां बात क्रिकेटर से ठग बने Mrinank Singh की जिसने अपराध की दुनिया में इतिहास रचा हैं . बहरूपिए मृणांक सिंह (Cricketer Mrinank Singh) की crime स्टोरी ( Story )आपको हैरान कर देगी.

Also Read : Latest Hindi News Sports | Sports samachar Today Live
दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने की पुलिस ने हरियाणा के रहने वाले और Under-19 क्रिकेटर रहे मृणांक सिंह (Cricketer Mrinank Singh) को गिरफ्तार किया है। मृणांक सिंह पर ठगी का आरोप है। क्रिकेटर पर आरोप है कि उसने दिल्ली के ताज पैलेस होटल ( Taj Palace Hotel Delhi ) को 5,53,000 रुपये का चूना लगाया था। इसके लिए उसने अपने आपको कर्नाटक (Karnatak ) का वरिष्ठ IPS अधिकारी बताया था। यही नहीं उसने अपने आपको IPS की Team mumbai indians का खिलाड़ी भी घोषित किया था। मृणांक के शिकार की लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत भी शामिल हैं।

कैसे-कैसे ठगा सारा खेल समझिए

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने बताया कि ठग मृणांक सिंह हरियाणा का रहने वाला है और uder-19 खिलाड़ी रहा है। इसके बाद उसने ठगी का दामन थाम लिया। पहले उसने दिल्ली स्थित ताज पैलेस होटल को साल 2022 में 5,53,000 रुपये का चूना लगाया। वहां वह उसने एक कमरा लिया और खुद की पहचान कर्नाटक के वरिष्ठ IPS अधिकारी के रूप में बताई।

झांसे में आए ऋषभ पंत

ठग मृणांक यहीं नहीं रुका। वह खुद को मुंबई इंडियंस टीम (mumbai indians team) का खिलाड़ी भी बताता था। जांच में पता चला है कि मृणांक ने भारत भर में कई लग्जरी होटलों के मालिकों और मैनेजरों को इसी तरह के झांसे में फंसाकर ठगा है। उसके शिकार में भारतीय क्रिकेट टीम के ऋषभ पंत भी शामिल हैं। यह 2 साल पहले की बात है। पंत ने तब अपने ऊपर 1.6 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। ठग मृणांक सिंह ने ऋषभ पंत को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच दिया था। मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए पंत से ठगी की थी। अंडर-19 क्रिकेटर ने तब कहा था कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि का बिजनेस शुरू किया है। बस इसी का भरोसा मानते हुए ऋषभ उनके झांसे में आ गए थे
मृणांक को पिता ने अपनी संपत्तियों से किया बेदखल

Read Here: Breaking Hindi News Today | Aaj ki Tazza samachar Live

क्रिकेटर मृणांक सिंह के पिता ने Police जानकारी देते हिए बताया कि उन्होंने अपने बेटे मृणांक को अपनी संपत्तियों से बेदखल कर दिया है। इसके बाद चाणक्यपुरी पुलिस द्वारा मृणांक का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए मगर बार-बार अपना स्थान बदलने की कोशिश उसका पता नहीं लग रहा था। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया था। वह अधिकांश संचार internet media platform या internet chatting platform के जरिये करता था। उसके परिचितों को बताया कि वह भारत में नहीं है। अब dubai में बस गया है। इसके बाद उसके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट व लुक आउट सर्कुलर जारी कराया गया।

हांगकांग जाने के दौरान हुआ गिरफ्तार

25 दिसंबर को जब क्रिकेटर मृणांक सिंह HONGKONG के लिए उड़ान भरने का प्रयास कर रहा था। तब IGI Airport पर आव्रजन अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया बाद में उसे चाणक्यपुरी पुलिस को सौंप दिया गया। IGI Airport पर हिरासत के दौरान भी मृणांक ने खुद को आलोक कुमार IPS, ADGP कर्नाटक बताकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को फोन करके आव्रजन अधिकारियों को प्रभावित करने कोशिश की। मगर वह असफल रहे।

कौन है मृणांक सिंह


आपको बता दें क्रिकेटर मृणांक सिंह, SECTOR-17, फरीदाबाद का रहने वाला है। उसने हिंदू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से B.COM और OPJS विश्वविद्यालय, चूरू राजस्थान से HR में MBA किया है। वह पेशे से एक क्रिकेटर है। 2021 में Haryana से रणजी ट्राफी खेलने का दावा किया है। वह 2014 से 2018 तक Mumbai indians की तरह से IPS का हिस्सा होने का भी दावा किया है।

वह विलासितापूर्ण जीवन शैली जीने, 5 स्टार होटलों में रहने, युवा लड़कियों के साथ पार्टी करने, युवा महिला मॉडलों के साथ फोटो खिंचवाने, महंगे DRUGS का सेवन करने, महंगे कपड़े, धूप का चश्मा, पर्स और बैग खरीदने और अक्सर विदेश यात्रा करने के प्रति आकर्षित और जुनूनी है। क्रिकेटर के खिलाफ कई राज्यों में धोखाधड़ी के मामलो मे केस दर्ज है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button