Live UpdateSliderन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

जनवरी के अंत तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी अपना चुनाव कार्यालय खोलेगी!

Lok Sabha 2024 Election News BJP | NewsWatchIndia

BJP Lok Sabha Elections 2024 News! बीजेपी का खेल बड़ा ही निराला है। समने लोकसभा चुनाव है और बीजेपी को लग रहा है कि अगर इस बार चूक गए तो फिर आगे की राजनीति अचानक ख़त्म हो सकती है। बीजेपी इस बात को भी जानती है कि देश की जनता के बीच जबतक उसके प्रति माहौल बना हुआ है तभी तक पार्टी की पूछ हो रही है और नेताओ की जीत हो रही है। पार्टी केंद्र में जिस दिन कमजोर होगी उसी दिन से पार्टी की स्थिति भी ख़राब होगी। फिर सारे खेल ख़त्म हो जायेंगे। बीजेपी के लोग अपनी बैठकों में कांग्रेस का उदहारण भी देते हैं रहते हैं। बीजेपी कहती है कि एक समय ऐसा था कि हर जगह कॉंग्रेस्सस की तूती बोलती थी। जनता के बीच उसी की पहुँच थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। समय के साथ सब कुछ बदल जाता है।

पिछले दिनों बीजेपी की बैठक हुई। इस बैठक में सबसे पहले तो यह निर्णय लिया गया कि देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्यालय इस महीने के अंत तक बन जाने चहिये। कार्यालय सभी सुविधाओं से लैश भी होने चाहिए। अब इसकी तैयारी भी चल रही है। बीजेपी जिस तेजी से चुनावी कार्यालय को लेकर काम कर रही है उससे लग रहा है कि इस महीने के अंत ट्रक देश भर में उसके चुनाव दफ्तर खुल जायेंगे और पार्टी के लोग वहां बैठना शुरू कर देंगे।

Read: BJP Lok Sabha Elections 2024 News and Updates !NewsWatchIndia

बीजेपी की बड़ी चुनौती इंडिया गठबंधन से जरूर है लेकिन बीजेपी की नजर अब नए वोट को पक्ष में करने की भी है। बीजेपी नए वोटरों को अपने पाल;इ में बड़ा अभियान चलने जा रही है। इसके साथ ही पार्टी की नजर उन फ्लोटिंग वोटरों पर हैं जो कही भी वोट डाल देते हैं। ऐसे वाटरों की नजर में कोई भी राजनीति ठीक नहीं है। इसलिए वे हर बार अपनी इच्छा के मुताबिक बदल -बदल कर वोट डालते हैं। इस बार बीजेपी ऐसे वोटरों को साधने की तैयारी में है।

इसके साथ ही दलित ,पिछड़ी और ादियासियों के बीच भी परेटी तेजी से पैठ बढ़ाने को तैयार है। इसके लिए बीजेपी के सार्थ संघ के लोग भी खड़े हैं। बड़ी संख्या में कथावाचक को भी इस अभियान से जोड़ा जा रहा है और धार्मिक स्थलों पर पहुँचने वाले लोगों को भी अपने पाले में करने की कोशिश की जा रही है।

बीजेपी को लग रहा है कि अयोध्या राम मंदिर का मामला उसके लिए लाभकारी होगा। लेकिन कितना लाभकारी होगा इसकी गारंटी अभी नहीं दी जा सकती। यही वजह है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी किसी भी तरह से दस फीसदी ज्यादा वोट पिछले चुनाव से लाने की तैयारी में है। बीजेपी को लग रहा है कि की तुलना में गर दस फीसदी ज्यादा वोट लाने में वह सफल हो जाती है तो उसकी जीत निश्चित है। पिछले चुनाव में बीजेपी को 37 फीसदी वोट मिले थे।

पार्टी की एक कोशिश महिला वोटरों में पैठ बढ़ाने की भी। इसके लिए बड़े स्तर पर स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ ही कई एनजीओ के साथ भी बीजेपी संपर्क बढ़ा रही है जहाँ महिलाये काफी संख्या में जुडी हुई है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी फरवरी महीने तक वार स्तर पर नए वोट को तैयार करेगी। नए युवाओं को साथ लाएगी और बीजेपी के नए विचार से युवाओं को जोड़ेगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button