Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

डेप्युटी CM दिनेश शर्मा ने किया बड़ा ऐलान, अयोध्या में बनेगा अंतरराष्ट्रीय श्रीराम विश्वविद्यालय!

Uttar Pradesh Ayodhya News | News Watch India

Uttar Pradesh Ayodhya News! उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अयोध्या में श्रीराम विश्वविद्यालय की स्थापना का ऐलान किया है। जिसके मुताबिक यहां एक शोध केंद्र स्थापित होगा जहां राम साहित्य, रामचरितमानस और रामायण के बारे में शोध की जाएगी। आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी है। इसको लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।Ayodhya Sriram University: प्रदेश की योगी सरकार रामनगरी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिलाने के लिए प्रयासरत है। ऐसे में अब अयोध्या को एक और सौगात मिलने की उम्मीद जग गई है। अयोध्या पहुंचे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश का शिक्षा मंत्री होने के नाते मैंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि अयोध्या श्रीराम विश्वविद्यालय की स्थापना हो। इसके लिए कई निजी क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया गया है। जहां श्रीराम साहित्य, रामचरितमानस व रामायण पर कितनी शब्दों में, कितनी भाषाओं में रामायण लिखी गई है, उस पर शोध केंद्र बनाया जाएगा। इससे पहले उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी पहुंचे और बजरंगबली का आशीर्वाद लिया और संतों से मुलाकात की।

Read: Latest Ayodhya News (अयोध्या न्यूज़) !NewsWatchIndia

उत्तर प्रदेश में आई शैक्षिक क्रांति
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में शैक्षिक क्रांति आई है। हमने पाठ्यक्रम में परिवर्तन किया है, जो आजादी के बाद से चल रहा था। उन्होंने कहा कि 4 साल में माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में 247 विद्यालयों का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में 167 दीनदयाल उपाध्याय जो मॉडल स्कूल हैं, वह बने हैं। इसी तरीके से लगभग 79 राजकीय महाविद्यालय बने हैं। उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तो 12 मेडिकल कॉलेज थे आज 30 मेडिकल कॉलेज काम कर रहे हैं। इसी के साथ ही अमेठी और गोरखपुर में एम्स काम करने लगा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश लगातार विकास के पथ आगे बढ़ रहा है। इससे मैं समझता हूं कि हम लोग रामराज्य की स्थापना की तरफ से आगे बढ़ रहे हैं।
रामलला हम आ गए हैं


रामलला व बजरंगबली के दर्शन और पूजन के बाद भावुक मुद्रा में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दिखे। उन्होंने कहा कि आज मन बहुत आह्लादित है।

बचपन से जिसकी कल्पना हम लोगों ने की थी कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, पर आज जब राममला के दरबार मे पहुंचा तो यही कहने का जैसे मन हो रहा था कि रामलला हम आ गए हैं। उन्होंने कहा कि जब मंदिर की खोदी गई बुनियाद को देखा तो मन आंनदित हो गया। उन्होंने कहा कि अयोध्या अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहर बनकर उभरे, जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी कल्पना की है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button