ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

संसद में सेंधमारी मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, ‘आतंकी’ खौफनाक वारदात को देना चाहते थे अंजाम!

Security Breach: संसद में सेंधमारी की तफ्तीश जारी है, रोजाना नये खुलासे हो रहे हैं। इस वारदात का मास्टरमाइंड कहे जा रहे ललित मोहन झा के बाद पुलिस के रडार पर एक और आरोपी नीलम आज़ाद है। पुलिस नीलम से गहन पूछताछ कर रही है। ताकि इस साजिश के दूसरे और असली किरदारों की गिरेबां तक पहुंचा जा सके। बता दें कि संसद कांड की तफ्तीश में जो कुछ भी निकलकर आ रहा है। वो बेहद घातक दिख रहा हैं। इनकी बिनाह पर जांच एजेंसी ऐसे सूत्र तलाश रही हैं। जिनके तार दूसरे देशों में छिपकर बैठकर भारत विरोधी एजेंडा चलानेवालों या फिर दहशतगर्दों से भी जुड़े हो सकते हैं। दरअसल संसद में सेंध लगानेवालों ने साजिश भी कुछ इस तरह रची थी कि अगर वो पूरे तौर से जमीन पर उतर जाती तो देश के सिक्योरिटी सिस्टम के लिए विस्फोटक साबित हो सकती थी। इस वक्त संसद कांड के सात आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है। इनकी जुबानी अब तक जो पता चला है। उसके मुताबिक संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की साजिश के 5 हिस्से थे। तीन को अमलीजामा पहनाने में इन आरोपियों को कामयाबी मिल गई। लेकिन साजिश के दो हिस्सों को लेकर ये आरोपी या तो चूक गए या फिर उस पर अमल करने से डर गए।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

आरोपियों की मंशा सदन में पर्चा फेंकने की भी थी, ताकि ऐसा करके वो देश के सामने खुद को साजिशकर्ता की बजाए क्रांतिकारी के बतौर पेश कर पाएं। लेकिन इसमें नाकाम रहे। पुलिस इस साजिश के पूर्जे-पूर्जे की तहकीकात कर रही है।मास्टरमाइंड कहे जा रहे ललित झा की जुबानी कई खुलासे भी हो चुके हैं और अब जांच की रडार दूसरे आरोपी नीलम आज़ाद की तरफ घूम गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नीलम को लेकर किसी ऐसे लोकेशन पर निकल चुकी है जहां से साजिश के दूसरे तार जोड़े जा सकते हैं।नीलम हरियाणा में जिंद के घसो खुर्द गांव की रहने वाली है। नीलम काफी पढ़ी-लिखी है, उसने एम फिल किया है NET क्वालिफाइड है और सिविल सर्विस की तैयारी कर रही है।

साजिश की तफ्तीश के लिए पुलिस को एक और आरोपी महेश कुमावत की भी रिमांड मिल गई है। अदालत में पुलिस ने बताया कि महेश आरोपियों के मोबाइल फोन को नष्ट करने में सम्मिलित था। आरोपियों का मकसद भारत में अराजकता पैदा करना था। दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की अलग अलग एंगल से जांच कर रही है। संसद में सेंधमारी की संसदीय जांच भी शुरू हो चुकी है। इस बात की जानकारी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दी।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

 एक तरफ तफ्तीश जारी है तो दूसरी ओर सियासत जारी है। कांग्रेस सांसद राहुल ने तो आरोपियों की साजिश को बेरोजगारी और महंगाई से जोड़ दिया है। राहुल के बयान को सुनकर भारतीय जनता पार्टी बिफर गई। औऱ राहुल गांधी पर धुआंधार वार-पलटवार किए। पुलिस और संसद की हाई पावर्ड कमेटी की जांच के बाद संसद कांड के राज़ से पर्दा उठने की उम्मीद है। उससे पहले इस वक्त तमाम आरोपियों की जुबानी हो रहे खुलासे पर पूरे देश की नज़र लगी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button