ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों से पूछताछ जारी, फोन के जले टुकड़ों में ‘संसद कांड’ के सबूत!

Paerliyament breach News: देश की संसद में सुरक्षा चूक को लेकर अब सियासी पारा हाई होने लगा है, विपक्षी नेता सरकार पर ताबड़तोड़ प्रहार कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई, लेकिन अब दूसरी ओर कुछ नेता संसद चूक के बहाने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सरकार पर वार करने का काम कर रहे हैं। दरअसल आपको बता दें कि जिन आरोपियों ने संसद में हमला किया था, उन्होंने बेरोजगारी समेत कई नारे लगाए थे, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

राहुल ने सरकार पर बोला हमला

जिस वक्त संसद में हमला हुआ तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मौजूद थे, लेकिन राहुल गांधी ने आज संसद सुरक्षा को लेकर चुप्पी तोड़ी है, कांग्रेस सांसद ने कहा कि Jobs कहां हैं? युवा हताश हैं – हमें इस मुद्दे पर focus करना है, युवाओं को नौकरी देनी है। सुरक्षा चूक ज़रूर हुई है, मगर इसके पीछे का कारण है देश का सबसे बड़ा मुद्दा – बेरोज़गारी! यानी की राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि नौकरी नहीं मिलने की वजह से युवा ऐसे कदम उठा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने भी सरकार पर बोला धावा!

एक तरफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला, तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रहार किया। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘लोकसभा में दो युवकों का विज़िटर गैलरी से कूदना, संसद की सुरक्षा के साथ गंभीर खिलवाड़ है। ये एक गंभीर सुरक्षा चूक है। इसकी तत्काल जाँच की जाए और जिनकी वजह से ये अंदर प्रवेश कर सके, उन सबके ख़िलाफ़ दंडात्मक कार्रवाई हो। ये घटना देशभर के अलग-अलग जगहों और प्रदेशों से इकट्ठा हुए युवा मन की हताशा का परिणाम है। ये घटना स्वयं में निंदनीय होते हुए, इन अर्थों में चिंतनीय भी है कि यदि इसी प्रकार युवाओं को वर्तमान से निराशा हुई और भविष्य से नाउम्मीदगी तो ये देश के लिए अच्छा नहीं होगा। ये घटना व्यवस्था के दरवाज़े पर चेतावनी की दस्तक है।‘

सूरक्षा चूक, सियासत अचूक!

संसद में चूक जरूर हुई, लेकिन नेता सियासत चमकाने से बाज नहीं आए, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी समेत तमाम सियासी दलों ने सरकार पर हमला बोला और सरकार से जवाब मांगा।

एक्शन में पुलिस, 5 गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में लापरवाही के मामले में पुलिस की ओर से धुआंधार एक्शन लिए जा रहे है, पुलिस ने अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 2 युवकों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि गिरफअतार पांच आरोपियों को पुलिस की 7 दिन की रिमांड पर भेजा है। आरोपियों से लगातार बड़े बड़े अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। साथ ही पुलिस आरोपियों के फोन को बरामद करने के लिए जुटी हुई है, क्योंकि संसद अटैक का राज इन्हीं आरोपियों के फोन में छुपा है। सागर, मनोरंजन, नीलम और अमोल के मोबाइल फोन की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस पूछताछ मैं आरोपी ललित ने बताया कि उसने सभी के मोबाइन फोन तोड़कर और जलाकर फेंक दिए हैं। अब पुलिस के सामने टूटे हुए फोन को बरामद करने की चुनौती है। क्योंकि अगर पुलिस मोबाइल फोन को बरामद कर लेती है, तो कहीं ना कहीं संसद हमले की गुत्थी सुलझ जाएगी। पुलिस की टीम ने पांचों आरोपियों को आमने सामने बैठाया और उनसे पूछताछ भी की है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button