ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

कांग्रेस स्थापना दिवस पर नागपुर में महारैली, दस लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की संभावना

Congress Foundation Day: कांग्रेस स्थापना दिवस पर कांग्रेस नागपुर में एक भव्य रैला करेगी. कांग्रेस के इस महारैली को एक तरह से चुनावी जोरशोर के रूप में देखा जा रहा है. 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपने अभियान की शुरुआत करेगी. लोकसभा चुनाव मात्र 3 महीने दूर हैं. आपको बता दें कि 28 दिसंबर को कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस है. इस अवसर पर कांग्रेस नागपुर में महारैली करेगी इस महारैली में कांग्रेस के लगभग दस लाख कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्य इस महारैली में मौजूद रहेंगे.

Also Read: Latest Hindi News Political News । Congress Foundation Day In Hindi

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव KC वेणुगोपाल ने महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करके यह जानकारी दी है. कांग्रेस महासचिव KC वेणुगोपाल ने बताया है कि लोग कांग्रेस के साथ हैं. राज्य चुनाव के वोटों के नतीजों को देखकर इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है. कांग्रेस पार्टी का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है. वेणुगोपाल ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात करने के बाद बोले कि नागपुर में भव्य रैली को हमारे पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे. राहुल गांधी, नेता सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य संबोधित करेंगे.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

KC वेणुगोपाल ने आगे बताया कि कांग्रेस पार्टी नेताओं की मांग की थी कि केंद्रीय नेतृत्व को महाराष्ट्र में खासकर विदर्भ पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जहां पार्टी के लिए चुनावी संभावनाएं हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नाना पटोले ने दावा किया है कि नागपुर रैली में राज्यभर से आने वाले लगभग दस लाख से अधिक कार्यकर्ता के शामिल होंगे.नाना पटोले ने बताया कि 2024 लोकसभा चुनाव मात्र 3 महीने दूर हैं. इस लिए भव्य रैली का आयोजन किया गया. ये भव्य रैली उन चुनावों को जीतने के लिए सभी हितधारकों में उत्साह भर देगी. आपके बता दें कि इस रैली को एक तरह चुनावी शंखनाद माना जा रहा है. तो वहीं 28 दिसंबर को कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा. कांग्रेस पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए इस दिन अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

वहीं महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं इन सभी सीटों की संख्या के मामले उत्तर प्रदेश के बाद दूसरा सबसे बड़ा राज्य है. छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस की उम्मीदें महाराष्ट्र पर टिकी हुई हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि महाराष्ट के उद्धव ठाकरे गुट और शरद पवार की NCP के मजबूत समर्थन से कांग्रेस को आगामी आम चुनाव में अपना प्रदर्शन बेहतर होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शरुआत कर सकते हैं.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button