खेलट्रेंडिंगन्यूज़

वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दो तेज गेंदबाज हुए टीम इंडिया से बाहर!

India Vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इन दिनों साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है, 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई, लेकिन अब टीम इंडिया (Team India) की नजर वनडे और टेस्ट सीरीज पर है। लेकिन टीम इंडिया (Team India) को वनडे (One Day International) और टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है, दरअसल आपको बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, तो वहीं दूसरी ओर वनडे सीरीज से तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) बाहर हो गए हैं, जो कि टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Read Here: Latest sports News in Hindi | Cricket Samachar Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) ने जानकारी देते हुए बताया कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) फैमिली मेडिकल दिक्कत की वजह से वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है, दीपक चाहर (Deepak Chahar)की जगह आकाश दीप (Aakash Deep) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, तो वहीं दूसरी ओर विश्व कप में शानदार और दमदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, तेज गेंदबाज को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खेलनी की मंजूरी नहीं दी है, ऐसे में शामी दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।
17 दिसंबर को शुरू होगी सीरीज

Read Here : Latest Hindi News Entertainment | Entertainment News Today Live

जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर को पहला वनडे खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। श्रेयस अय्यर सिर्फ पहला वनडे खेलेंगे, वह दूसरे और तीसरे वनडे में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

आकाश के लिए बंपर मौका!

दीपक चाहर (Deepak Chahar) की जगह आकाश को टीम इंडिया में मौका मिला है, अब ऐसे में आकाश के पास एक अच्छा मौका है, क्योंकि अगर आकाश अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो ही उनको टीम में लगातार मौके मिल पाएंगे। बता दें कि घरेलू क्रिकेट में आकाश दीप बंगाल के लिए मैच खेलते हैं। उन्होंने 28 लिस्ट ए, 41 टी20 और 25 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन अब उनके पास इंटरनेशनल लेवल पर अपने आप को साबित करने का मौका है, आकाश के ऊपर प्रेशर भी रहने वाला है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा की आकाश किस तरीके से प्रेशर को झेल पाते हैं।

कोच राहुत द्रविड की जगह सितांशु को जिम्मेदारी

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो वहीं दूसरी तरफ अब टीम इंडिया को नया कोच भी मिला है, जिनका नाम है सितांशुं कोटक जो कि वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कोच रहेंगे। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे।

टेस्ट टीम में विराट-रोहित की वापसी

विश्व कप के फाइनल में मिली हार के बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं, करीब 2 महीने के अंतराल के बाद दोनों दिग्गज खिलाड़ी टेस्ट में वापसी कर रहे हैं, जिससे की टीम इंडिया मजबूत स्थति में नजर आ रही है, क्योंकि रोहित और विराट वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थि में टीम को मैच जीता सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल( कप्तान और विकेटकीपर) , ऋतुराज गायकवाड़,तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर और बल्लेबाज), अक्षर पटेल(ऑलराउंडर), वॉशिंटन सुंदर(ऑलराउंडर), युजवेंद्र चहल(स्पिनर), मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, आकाश दीप

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button