ट्रेंडिंग

अयोध्या जंक्शन के नाम बदलने पर घमासान, विपक्ष हुआ परेशान!

Clash over changing the name of Ayodhya Junction: योगी सरकार (Yogi Government) ने अयोध्या जंक्शन (Ayodhya Junction)का नाम अयोध्या धाम करने का फैसला किया है, जिसका बीजेपी (BJP) के नेताओं ने स्वागत भी किया है। लेकिन वहीं दूसरी ओर विपक्ष अलग ही राग अलापने में लग गया है। अयोध्या (Ayodhya) को खूब धूमधाम से सजाया जा रहा है । पूरी अयोध्या राममय हो चुकी है। अयोध्या (Ayodhya) और काशी  (Kashi) के चित्रकार अयोध्या (Ayodhya) की दीवारों पर राम रंग भरने का काम कर रहे है। शहर की दीवारों पर चौपाइयों को चित्रों के जरिए दिखाया जा रहा है। 70 एकड़ की भूमि के उत्तरी हिस्से में मंदिर में बन रहा है,लेकिन इन सबके बीच प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जो निमंत्रण भेजे जा रहे हैं उसको लेकर आरोपों का दौर शुरू हो गया है । श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय दलों के अध्यक्षों समेत जानी मानी हस्तियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है।लेकिन इसी निमंत्रण को लेकर सियासत तेज हो गई है। 

Also Read: Latest Hindi NewsJhansi News । News Today in Hindi

इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने की संभावना नहीं है। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में न तो ममता और न ही पश्चिम बंगाल सरकार (Mamta Banerjee)या पार्टी का कोई प्रतिनिधि मौजूद रहेगा। टीएमसी का कहना है कि वो राजनीति को धर्म के साथ मिलाने में विश्वास नहीं करते हैं। इस पर बीजेपी ने जमकर तंज कसा है। वहीं एनसीपी पवार गुट के अध्यक्ष शरद पवार का कहना है कि उनको निमंत्रण नहीं मिला है लेकिन उन्हें राम मंदिर बनने की खुशी है। पवार ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसलिए राम मंदिर का मुद्दा आगे बढ़ाया जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi NewsJhansi News । News Today in Hindi

वहीं केरल में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सबसे पुरानी पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग पर दबाव बढ़ना शुरू हो गया है। महासचिव पीएमए सलाम ने कांग्रेस को बीजेपी के झांसे में न आने की चेतावनी दी है । जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि राम सबके हैं लेकिन बीजेपी इसका फायदा उठा रही है । यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा है कि सबको राम मंदिर जाना चाहिए लेकिन विपक्ष इस पर राजनीति कर रहा है

सियासत सिर्फ प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण मिलने को लेकर ही नहीं हो रही है बल्कि अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या धाम बदलने को लेकर भी है। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि 22 जनवरी को देश उत्सव मनायेगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर को लटकाने का काम किया । जाहिर है अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर को लेकर राजनीति दो ध्रुवों में बंट गई है । पूरा देश 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है लेकिन सियासतदानों को अपने वोट बैंक की चिंता सताये जा रही है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button