ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

राहुल गांधी की सदस्यता बहाल, अब बदलेगा लोकसभा में विपक्ष का सीन

Rahul Gandhi: राहुल गांधी फिर से लोकसभा के सदस्य हो गए। लोकसभा सचिवालय ने आज उनकी सदस्यता बहाल कर दी। राहुल को लेकर चार तारीख को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था और शीर्ष अदालत ने तत्काल राहुल की सजा पर रोक लगाने का आदेश दिया था। शीर्ष अदालत के इस फैसले के बाद ही राहुल की सदस्यता बहाल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी लेकिन पिछले दो दिन छुट्टी रहने से कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। लेकिन आज संसद सत्र की शुरुआत होने से पहले ही लोकसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी करते हुए राहुल गांधी की सदस्यता को बहाल कर दिया।

rahul gandhi

Read: Rahul Gandhi Latest News in Hindi | Hindi Live News | News Watch India

राहुल की सदस्यता बहाल होते ही कांग्रेस के भीतर जश्न शुरू हो गया। देश के हर राज्यों में मिठाइयां बांटी जा रही है और पटाखे छोड़े जा रहे हैं। कांग्रेस के हर नेता एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी ने तो पार्टी अध्यक्ष खड़गे के मुंह को मिठाई से ही भर दिया। खड़गे परेशान हो गए। फिर एक-एक कर कई नेता उन्हें मिठाई खिलाते दिखे। जाहिर है कांग्रेस के लिए आज का दिन ख़ास है।

माना जा रहा है कि आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संसद भी जायेंगे। संसद का सत्र अब बहुत कम दिन तक ही चलना है। लेकिन इस अंतिम समय में संसद के भीतर काफी कुछ होना बाकी है। इस दौर में दिल्ली से जुड़े अध्यादेश पर भी राज्यसभा में चर्चा होनी है। लोकसभा में यह बिल पास हो चुका है। माना जा रहा है कि दिल्ली विधेयक को लेकर राज्यसभा में काफी हंगामा हो सकता है। मणिपुर का मामला भी संसद में उठना है और फिर आठ तारीख को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा भी होनी है। इस चर्चा में खुद प्रधानमंत्री लेंगे।

लोकसभा में और भी कई मामले उठ सकते हैं। अब राहुल (Rahul Gandhi) की मौजूदगी के बाद विपक्ष को एक बड़ा वोकल नेता मिल जायेगा। खबर ये भी है कि राहुल फिर से संसद में अडानी का मामला भी उठा सकते हैं। इसी अडानी के मामले को उठाने के दौरान ही गुजरात में मानहानि का केस जोर पकड़ा था और फिर जल्द ही उस पर फैसला कर राहुल को सजा दे दी गई थी। और अब जब राहुल की सांसदी फिर से बहाल हो गई है तो वे अब कई मुद्दों पर बोल सकते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button