ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

NIA Action in J&K: NIA ने श्रीनगर स्थित हुर्रियत का मुख्यालय की सील, कोर्ट ने दिये थे आदेश

आंतकवादियों को वित्तीय पोषण करने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की 2017 में सख्त कार्रवाई की थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी( NIA) की सख्ती के बाद से हुर्रियत कांग्रेस का मुख्यालय वीरान होने लगा था। हुर्रियत नेता की गिरफ्तारी के बाद यहां केवल एक ऑफिस बॉय ही रहता था। यहां पर हुर्रियत के नेताओं को आना लगभग बंद हो गया था। लेकिन जांच में हुर्रियत नेताओं द्वारा आतंकवादियों के लिए फंडिंग किये जाने के पुख्ता सबूत मिले थे।

श्रीनगर। रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency ) ने श्रीनगर स्थित ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस (APHC) के मुख्यालय को सील कर दिया। इसके लिए आंतकवादी विरोधी कानून (UAPA) के तहत दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने ऑल पार्टी हुर्रियत कांग्रेस के कार्यालय को कुर्क करने का आदेश दिया था।


बता दें कि श्रीनगर के राजबाग इलाके स्थित ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस ( All Parties Hurriyat Conference) का मुख्यालय था। हुर्रियत पर आतंकवाद व आतंकवादियों का साथ देने का आरोप है। इस कार्यालय में बैठने वाले हुर्रियत नेता नईम अहमद को वर्ष 2017 में गिरफ्तार किया गया था। वह तब से जेल में सलाखों के पीछे है।

यह भी पढेंः Man Ki Bat: दुनिया ने मोटे अनाजों का महत्व समझा, योग व मोटे अनाज का स्वास्थ्य से सीधा संबंधः मोदी


आंतकवादियों को वित्तीय पोषण करने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की 2017 में सख्त कार्रवाई की थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी( NIA) की सख्ती के बाद से हुर्रियत कांग्रेस का मुख्यालय वीरान होने लगा था। हुर्रियत नेता की गिरफ्तारी के बाद यहां केवल एक ऑफिस बॉय ही रहता था। यहां पर हुर्रियत के नेताओं को आना लगभग बंद हो गया था। लेकिन जांच में हुर्रियत नेताओं द्वारा आतंकवादियों के लिए फंडिंग किये जाने के पुख्ता सबूत मिले थे। हुर्रियत का दफ्तर सील करने के बाद वहां पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है।

इस संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मामले की पूरी जांच की । इस संबंध में यूएपीए के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट में रिपोर्ट पेश की थी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आंतकवादी विरोधी कानून के तहत NIA को ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस का कार्यालय सील करने का आदेश दिया था।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के अनुपालन में NIA के अधिकारियों ने रविवार को श्रीनगर स्थित ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस (APHC) के मुख्यालय को सील किया गया है। अधिकारियों ने इस संबंध में वहां एक नोटिस भी चस्पा किया है।APHC) के मुख्यालय सील करने के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल, सीआरपीएफ, बीएसएफ के पर्याप्त जवान मौजूद रहे थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button