ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Mediterranean Sea: 400 यात्री को लेकर भूमध्य सागर में डूबा जहाज. 2 यात्री की मौत 20 से ज्यादा  लोग लापता

ग्रीस और माल्टा (Greece and Malta) के बीच एक नाव  भूमध्य सागर(Mediterranean Sea) में डूब गई.बताया जा रहा है इसमें करीब 400 यात्री सवार थे. इस दुर्घटना में 2 यात्री की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा  लोग लापता (missing) बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक  यह घटना तब हुई जब नाव नॉर्थ अफ्रीका (North Africa) से भूमध्य सागर(Mediterranean Sea) को क्रॉस कर रही थी. सपोर्ट सर्विस अलार्म ने अपनी चिंताओं के बारे मे ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.  कि उसे देर रात नाव से फोन आया था कि जहाज धीरे धीरे डूब रही है.

दरअसल, यह नाव लीबिया(Libya) के टोब्रुक से रवाना हुई थी . हमने तभी अधिकारियों को इस घटना के बारे में जानकारी दें दी थी लेकिन समय रहते रेस्क्यू ऑपरेशन(Rescue operation) नहीं किया गया. नाव से फोन किया गया की नाव में फ्यूल (Fuel) खत्म हो गया है. इसका निचला हिस्सा पानी से भर गया है और प्रवासी पानी निकालने के लिए बाल्टी का इस्तेमाल कर रहे थे जबकि कप्तान जहाज को छोडकर जा चुका था और जहाज मे कोई ऐसा नही है जो इसे संभाल सके बता दें कि अलार्म फोन एक वेबसाइट है, जो मुसीबत में यात्रियों की मदद करती है.

जानकारी के मुताबिक जर्मनी(Germeny) की एनजीओ(NGO) सी वॉरट इंटरनेशनल की ओर से कहा गया है. कि जो लोग नाव पर सवार है उन लोंगो के सामने मौत का खतरा मंडरा रहा है यात्री घबरा रहे हैं और कई लोगों को मेडिकल मदद की जरूरत है. इसमें एक बच्चा, एक गर्भवती महिला और कुछ दिव्यांग लोग शामिल है

ये भी पढ़े… Uttar Pradesh Crime News: क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी 13 चरस के साथ 4 महिलाओं समेच पांच आरोपी गिरफ्तार

 एक अन्य गैर सरकारी संगठन सी वाच इंटरनेशनल ने कहा कि हाल ही मे उत्तरी अफ्रीका से भूमध्य सागर पार करने में एक और जहाज डूब गया था. इस दुर्घटना में कम से कम 23 यात्रियों  की मौत हो गई थी. संस्था ने ट्वीट(Tweet) किया कि बचाव अभियान के दौरान 25 लोगों को पानी से निकाला गया. उनमे से 22 लोग जिंदा थे जबकि दो की मौत हो गई थी हालांकि उन्होंने बताया कि 20 अन्य लोग पहले ही डूब गए थे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button