ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Jharkhand News: हिंसा की आग में जला झारखंड का जमशेदपुर, धारा 144 लागू

Jharkhand News देश में हिंसा दिन ब  दिन हावी होती जा रही है।  कभी बंगाल जलता है तो कभी  गुजरात दहलता है।  कभी  महाराष्ट्र सुलगता है, तो वहीं इस बार हिंसा की आग में झारखंड का जमशेदपुर जलते देखने को मिला जहां हर तरफ पत्थर  बरस रहें थे। गोलियों की गूंज से गलियों में हाय तौबा मच गई.. अफरा तफरी जैसा महौल पैदा हो गया । हिंसा की नफरती  चिंगारी  ने भीषण आग का रूप ले लिया जिसकी आगोश में कई बेगुनाहों को बेघर कर दिया। तमाम लोगों की रोजी रोटी छीन ली ।  इतना ही नही लोग अभी भी डरें सहमें  घरों में दुबके हुए हैं।

झारखंड Jharkhand में हुई इस हिंसा के पीछे की वजह  बस धर्म ही है। बता दें कि देश में रामनवसी के दिन से हिंसा थमने का नाम  ही नही ले  रही है ।  इसी  सिलसिले में झारखंड  के जमशेदपुर में  घार्मिक झंडे religious flags में मांस बांधे जाने को लेकर है हुआ। बता दें कि ये पूरा मामला कदना थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर  क्षेत्र की है जहां  दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ है।

झंडे को लेकर दो गुटों के बीच बवाल ने महौल काफी गरम कर दिया।  बता दें कि उपद्रवियों ने कई दुकानों को जला दिया। उपद्रवियों ने पुलिस पर भी हमला किया जिसके बाद कई पुलिसकर्मी घायल policeman injured हो गए है। बढ़ते तनाव को कम करने के लिए सरकार ने शख्त कदम उठाए हैं। सुरक्षा के लिए भारी संख्या में जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला।

ये भी पढ़े…Jharkhand News: नहीं रहें झारखंड के शिक्षा मंत्री, सीएम हेमंत सोरेन जताया दुख

आपको बताा दें कि महौल को देखते रात 8 बजे के करीब  धारा 144  लागू कर दी महौल को देखतें हुए  पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना शुरू कर दिया। फोर्स की कमी होने की वजह से एसपी सिटी और एसडीओ ने खुद स्थिति को भापते हुए मोर्चा सभाला जमशेदपुर में हिंसा के बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम tight security arrangements किए गए हैं ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button