ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

PM Modi: इमरान खान ने एक बार फिर की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ

एक एक रोटी के लिए तरस रहा पाकिस्तान इस आर्थिक संकट के बीच पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. इमरान ने कहा इस्लामाबाद भारत रूस से सस्‍ते में कच्चा तेल प्राप्त करना चाहता था लेकिन ऐसा नही कर सका क्योकि उनकी सरकार गिर गई थी ये उनकी विदेश नीति और पीएम मोदी के कार्य को सराहा…उनकी तरह हम भी चाहते थे कि पाकिस्‍तान भी सस्ता रूसी कच्चा तेल (Russian Crude Oil) खरीदे. लेकिन ऐसा करने मे हम नाकाम रहे.

पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान  ने पाकिस्तान में गंभीर आर्थिक संकट के लिए मौजूदा हुकूमत को दोषी ठहराया और इमरान खान नें कहा कि वह इस बात से परेशान हैं इमरान खान(imran khan) ने एक वीडियो(video) से संदेश दिया, “हम भारत की तरह सस्ता रूसी कच्चा तेल(Russian crude oil) प्राप्त करना चाहते थे, लेकिन ऐसा करने मे हम नाकाम रहे, क्योंकि दुर्भाग्य से मेरी सरकार अविश्वास प्रस्ताव के कारण गिरा दी गई.

पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान  ने रूस से सस्ता तेल खरीदने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी(pm narander modi) के फैसले की भी तारीफ करते हुए कहा, ‘क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत(india) ने अमेरिकी दबाव का सामना किया और अपने लोगों की सुविधा के लिए रूस(Russia) से सस्ता तेल खरीदा. हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति के जरिए इसे  हासिल करने की कोशिश कर रही थी.

ये भी पढ़े…Central Governemnt: केंद्रीय कर्मचारियों  के लिए DA को लेकर आई  सरकार की तरफ से बडी खुशखबरी

(india) भारत विश्व का तीसरा सबसे बड़ा तेल खपत करने वाला और आयात करने वाला देश है. यह अपनी आवश्यकता का 85 % कच्चा तेल आयात करता है. जब से रूस(Russia) और यूक्रेन (Ukrain)  के बीच युद्ध हुआ है, पश्चिम और यूरोप ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसका परिणाम यह हुआ कि रूस ने अपने सबसे पुराने सहयोगी भारत को तेल(oil) में अधिक छूट की पेशकश की है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button